Home मिडिल ईस्ट आतंकवाद के बारे में दोहरे मापदंड रखता है अमेरिका: बहराम कासेमी

आतंकवाद के बारे में दोहरे मापदंड रखता है अमेरिका: बहराम कासेमी

बहराम क़ासेमी ने कहा है कि आतंकवाद से मुक़ाबले में अमेरिका, दोहरे मानदंड अपना रहा है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा है कि अमेरिका की ओर से आतंकवाद का समर्थन कोई नई बात नहीं है बल्कि यह अब आम बात हो चुकी है. बहराम कासेमी ने कहा कि अमेरिका ने आतंकवाद के बारे में दोहरा रवैया अपना रखा है.

उन्होंने कहा कि बहुत से अवसरों पर अमेरिकी, उन आतंकवादियों या आतंकवादी गुटों का समर्थन करते हैं जो उनके हितों को पूरा करते हैं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के अनुसार इसका स्पष्ट उदाहरण अलकायदा और तालिबान हैं जो बाद उन्हीं के लिए समस्या बन कर खड़े हो गए.

ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने यह बात अमेरिका द्वारा अल्बानिया में आतंकवादी गुट एमकेओ के समर्थन के विषय में कही है। उन्होंने बताया कि तेहरान ने कूटनीतिक माध्यमों से एमकेओ के आतंकवादियों के ख़तरों से सभी देशों को अवगत करवा दिया है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने इसी प्रकार उन खबरों को निराधार बताया जिनमें ईरान तथा अमेरिका के बीच वार्ता की अफवाह फैलाई जा रही है. उन्होंने कहा कि अमेरिका से वार्ता के बारे में जेसीपीओए से अलग हटकर ईरान के पास फिलवक्त कोई योजना नहीं है.