Home मिडिल ईस्ट सीरिया पर फिर से हमला करने की जुगत में अमेरिका

सीरिया पर फिर से हमला करने की जुगत में अमेरिका

विदेशी समाचार एंजेसी के अनुसार रेक्स टिलरसन ने दावा किया है कि अमरीका उन सभी निर्दोष लोगो के खिलाफ होने वाले अपराधो का मुकाबला करने के लिए खड़ा है।

रेक्स टिलरसन ने सोमवार को संवाददाताओ से 1944 में इटली द्वारा नाजी नरसंहार की चर्चा करते हुए दावा किया, हमने स्वंयं को फिर से दुनिया में कही भी नागरिको के खिलाफ होने वाले अपराधो के मुकाबिल खड़े होने के लिए समर्पित किया है।

अमरीका ने शुक्रवार की सुबह में 59 टॉमहॉक मिसाइल के माध्यम से सीरिया के अलशईरात एयरबेस को निशाना बनाया और दावा किया कि उसने खान शेखून पर रासायनिक हमले के जवाब में यह कार्रवाई की है।

मंगलवार को समाचार मीडिया ने खान शेखून क्षेत्र में रासायनिक हमले में लगभग 80 लोगो के मरने और 200 अन्य लोगो के घायल होने की खबर दी।

सीरियाई सरकार ने आरोपो का खंडन करते हुए सीरिया के विदेश मंत्री वलीद मोअल्लिम ने आरोपो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सीरियाई सरकार ने सुरक्षा परिषद् और रासायनिक हथियारो के निषेध संगठन को कइ बार इस संबंध में सूचित कराया है कि आतंकवादी तत्व और विपक्ष रासायनिक हथियारो को इराक और तुर्की से लाकर सीरिया के गोदामों में इकठ्ठा कर रहे है।