source: Arab News

असद सरकार ने रविवार को फिर से सीरिया के पूर्वी घोउता में नए हवाई हमले और बैरल बम से वार किया है. जिसमें फिर से कल कई बेगुनाह और मासूम बच्चे घायल हुए है जबकि कई लोग मारे गयें है.

अरब न्यूज़ के मुताबिक, युद्धविराम का उल्लंघन करते हुए सीरिया के शासन ने एक क्रूर रूसी समर्थित हवाई अभियान का पीछा किया और इस क्षेत्र पर कब्जा करने के लिए आक्रामक मैदान बनाया और फिर से क्षेत्र पर कब्ज़ा कर लिया है. तीन हफ्तों के विनाशकारी युद्ध में, यह आधे से ज्यादा क्षेत्र पर कब्ज़ा कर लिया गया है और क्षेत्र का तीन हिस्सों में  विभाजित कर दिया है, बाकी हिस्सों से डौमा के शहरी केंद्र को अलग कर दिया है.

ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्ज़र्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि, रविवार को सेना के सैनिकों ने पूर्वी घोउता में  हवाई हमले, बैरल बम और रॉकेट से हमले किये है जिसकी वजह से दर्ज़नों लोग मारे गये है.

source-khaleej times

ऑब्ज़र्वेटरी के अध्यक्ष रमी अब्दुल रहमान ने कहा कि, सुबह हुए हमलों के बाद, तीन क्षेत्रों के केंद्र में स्थित मीदिरा शहर पर कब्जा कर लिया गया है. राज्य समाचार एजेंसी सना ने बताया कि घोउता में विपक्ष के पहुँच से बचने के लिए सैनिकों ने शहर पर ध्यान केंद्रित किया.

आपको बता दें कि घोउता में कई शहरों में अभी भी बमबारी चल रही है, रविवार को करीब एक दर्जन नागरिकों की मौत हो गई. इस विनाशकारी युद्ध में अब तक कम से कम 1,111 नागरिकों को बेरहमी से मार डाला गया.

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here