Home मिडिल ईस्ट इस साल इराक का सबसे घातक आतंकी हमला , मारे गए 200...

इस साल इराक का सबसे घातक आतंकी हमला , मारे गए 200 लोग

इराक की राजधानी बग़दाद में हुए आतंकी हमले में अब तक 200 लोगो की मौत हो चुकी हैं, पुलिस के रिपोर्ट के मुताबिक बग़दाद के बाज़ार में हुए दोहरे आतंकी हमले में 200 लोगो के मरने की पुष्टि की हैं. वही इस हमले की ज़िम्मेदारी चरमपंथी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली.

बताया जा रहा है कि के बग़दाद के जिस इलाके में यह आत्मघाती बम धमाका हुआ वह इलाका मुख्य रूप से शिया बहुल इलाका हैं, और रमज़ान का महीना होने की वजह से उस वक्त बहुत से लोग वहां ख़रीददारी में व्यस्त थे.

Screenshot_3

शनिवार को हुए इस हमले के देश के प्रधानमंत्री हैदर अल अबादी ने जब रविवार को घटनास्थल का दौरा किया तो उन्हें लोगों की नाराज़गी झेलनी पड़ी. जिसको देख प्रधान मंत्री हैदर अल अबादी ने तीन दिन के शोक कि घोषणा की.

कराडा में हुए इस हमले के बाद बग़दाद के दुसरे शिया प्रबल इलाके देर रात एक और बम धमाका हुआ जिसमे पांच अन्य लोगो की मरने की खबर आई हैं.

जिसको संज्ञान में लेते हुए शहर के दुसरे शिया प्रबल इलाकों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया हैं.

बग़दाद के कराडा में यह हमला इराक में इस साल में होने वाला सबसे बड़ा और सबसे घटक आतंकी हमला हैं.

प्राप्त सूचना के मुताबिक पुलिस का कहना है कि “मारे गए लोगों में 15 बच्चे और 6 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. कम से कम 12 लोग लापता भी बताए जाते हैं जिनके मारे जाने की आशंका जताई जा रही है.”

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस हमले के बाद रविवार को अमेरिका ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस हमले के बाद इस्लामिक स्टेट के ख़िलाफ इराक़ी बलों और वहां की सरकार का साथ देने का हमारा इरादा और मज़बूत हो गया हैं.

Web-Title: Baghdad attack 200 people died

Key-Words: Iraq, Baghdad, Attack, bomb-blast