Home मिडिल ईस्ट ढाका में हुए आतंकी हमले में बांग्लादेश के नेता का बेटा हो...

ढाका में हुए आतंकी हमले में बांग्लादेश के नेता का बेटा हो सकता हैं 7 हमलावरों में से एक

ढाका के रेस्टोरेंट में हुए आतंकी हमले में अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि इस आतंकी हमले को अंजाम देने के पीछे किस का हाथ हैं. जहां शनिवार को बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना ने इस हमले के लिए चरमपंथी संगठन इस्लामिक स्टेट को ज़िम्मेदार बताया था, तो वही प्रधान मंत्री के सलहकार ने इसके पीछे पकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI को ज़िम्मेदार बताय था.

तो वही ताज़ा जानकारी के मुताबिक बांग्लादेश के सत्तारूढ़ अवामी लीग के एक वरिष्ठ नेता का बेटा भी ढाका के रेस्टोरेंट पर हुए आतंकवादी हमले के सात हमलावरों में शामिल होने की आशंका जताई जा रही है.

मीडिया में आई खबरों के अनुसार पता चला है कि सत्तारूढ़ अवामी लीग पार्टी की ढाका शाखा के नेता और ओलंपिक एसोसिएशन के उपमहासचिव एसएम इम्तियाज खान बाबुल का बेटा रोहन इब्ने इम्तियाज की पहचान हमलावरों में से एक के रूप में हुई है. इस बात की पुष्टि पार्टी के ही एक नेता ने की हैं. नेता इम्तियाज़ खान ने इस साल चार जनवरी में अपने बेटे के लापता होने की पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी.

दरअसल रोहन के साथ पढ़ने वाले कुछ सहपाठियों ने रोहन के माता-पिता के साथ उसकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर अपलोड की है, वहीं देश की निगरानी संस्था एसआईटीई इंटेलिजेंस ने भी ट्विटर पर तस्वीर डाली है. जोकि आतंकी संस्था द्वारा डाली गई तस्वीर कथित रूप से इस्लामिक स्टेट की ओर से जारी हमलावरों की तस्वीर से मैच होती हैं.

आज तक के न्यूज़ वेबसाइट के मुताबिक, बीडी न्यूज ने फिलहाल आवामी लीग की ढाका शहर की निष्क्रिय इकाई के उपाध्यक्ष मुकुल चौधरी के हवाले से लिखा है, ‘मीडिया और फेसबुक पर तस्वीरें आने के बाद हमने उसकी (रोहन) पहचान इम्तियाज बाबुल के बेटे के रूप में की है.’ रोहन ने ढाका के अमीर परिवारों में पसंद किए जाने वाले स्कूल ‘स्कूलास्टिका’ से ए-लेवेल किया है. उसकी मां इसी स्कूल में टीचर हैं.

इन खबरों के मीडिया में चर्चित होने के बाद जब रोहन के परिवार और रिश्तेदारों से पूछताछ की गयी तो उन्होंने बताया की एसआईटी द्वारा दिए गए नाम या तस्वीरों में रोहन का कोई ज़िक्र नहीं किया गया हैं, रिपोर्ट में जिन पांच हमलावरों की शिनाख्त की गयी है उनके नाम अबु उमर, अबु सलाम, अबु रहीम, अबु मुस्लिम और अबु मुहरिब अल-बंगाली है.

वही पुलिस ने जिन नामो की रिपोर्ट बनायीं हैं उसमे जो नाम बतए गए हैं, वह आकाश, बिकास, डॉन, बधोन और रिपन हैं.

प्राप्त सूचना अनुसार पुलिस महानिरीक्षक एकेएम शहीदुल हक ने रविवार को मीडिया से कहा कि “पांच हमलावर आतंकवादी संगठन जमातुल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश के सदस्य थे जिनकी पुलिस को कुछ वक़्त से तलाश थी”.

Web-title: Bangladesh leader’s son might be the one of militants

Key-Words: Dhaka, Bangladesh, restaurant, terrorist attack