Home मिडिल ईस्ट सीरिया को स्वतंत्र न करा पाने की स्थिति में इस्तीफ़ा देना को...

सीरिया को स्वतंत्र न करा पाने की स्थिति में इस्तीफ़ा देना को तैयार बशर अल असद

लेबनान के दैनिक अलदयार की रिपोर्ट अनुसार सीरिया के राष्ट्रप ति बशर अल असद ने लेबनानी प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात में कहा कि यदि मैं पूरे सीरिया को आतंकवादियों से मुक्त न करा सका तो इस्तीफा दे दूंगा।

उन्होंने कहा कि अरब देशों के मुजाहिदीन सीरिया की मदद कर रहे हैं और एर्दोगान, कतर और सऊदी अरब के परियोजना पूरी तरह विफल हो चुकी है। जॉर्डन भी कोई काम नहीं कर सकता है। इराक की स्वयंसेवी बल हमारी पूरी तरह से मदद कर रही है और भगवान ने चाहा दो वर्षों के भीतर सीरिया पूरी तरह से स्वतंत्र हो जाएगा और पहले की स्थिति मे लौट आएंगा।

बशर असद ने कहा हमारे पास ऐसी पूंजी है जिसे हमने अभी तक उपयोग नहीं किया है। हम इसे सीरिया के पुनर्वास के लिए उपयोग में लाएंगे। रूस ने सीरिया को हथियार प्रदान किए है और दिन प्रतिदिन सीरियाई सेना की शक्ति बढ़ रही है। हम जल्द ही इन आतंकवादियों से छुटकारा पा लेंगे।

सीरियाई राष्ट्रपति ने कहा: चरमपंथी आतंकवादियों ने सरकार को गिराने की बहुत प्रयास किए लेकिन अब वह निराश हो चुके हैं। हम सफल हैं और जल्द ही देर अलज़ोर और रूक्रा में प्रवेश करेंगे और आईएसआईएस से निजात पा लेंगे। फिर उसके बाद हम अदलब का रुख करेंगे और अलनुस्रा का काम तमाम करेंगे।

उन्होंने कहा मुझे सौ प्रतिशत विश्वास है कि हम आतंकवादियों से छुटकारा पा लेंगे। मैंने रजब तय्यब एर्दोगान से सामंजस्य नहीं किया है क्योंकि उन्ही के कारण सीरिया के हजारों लोगों का रक्त बहा है। इस बीच सऊदी अरब को भी पछताना पड़ेगा।