Home मिडिल ईस्ट जब बेंजामिन नेतान्याहू ने फाड़ फेंका हमास का राजनैतिक घोषणापत्र

जब बेंजामिन नेतान्याहू ने फाड़ फेंका हमास का राजनैतिक घोषणापत्र

प्रधामनंत्री बेंजामिन नेतान्याहू ने हमास के राजनैतिक घोषणापत्र को फाड़ कर फेंक दिया और उसे संपूर्ण घृणा के दस्तावेज़ का नाम दिया।

बेंजामिन नेतनयाहू के एक बयान की वीडियो फ़ाइल मीडिया में जारी हुई है, उस में उन्होंने कहा है कि हमास इस घोषणापत्र के माध्यम से संसार को धोखा देने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि हमास के घोषणापत्र में सच्चाई को पूरी तरह से छुपाने की कोशिश की गई है और कहा गया है कि इस्राईल को अस्तित्व का कोई अधिकार नहीं है और फ़िलिस्तीन की एक एक इंच ज़मीन फ़िलिस्तीनियों को लौटाई जाएगी।।

ज़ायोनी प्रधानमंत्री ने कहा है कि हमास, इस्राईल की समाप्ति से कम किसी भी बात पर तैयार नहीं होगा। नेतनयाहू ने यह सवाल किया कि हमास यह क्यों कहता है कि एक छोटे फ़िलिस्तीनी देश के गठन पर सर्वसम्मति है? जबकि उसका लक्ष्य इस्राईल की समाप्ति है और हमास एक देश के गठन के साथ ही साथ इस्राईल की समाप्ति भी चाहता है।

ज्ञात हो कि फ़िलिस्तीन के इस्लामी प्रतिरोध संगठन हमास ने पिछले सप्ताह अपना 42 सूत्रीय घोषणापत्र जारी किया है। इस घोषणापत्र में उसने अपने, फ़िलिस्तीन की धरती, फ़िलिस्तीनी राष्ट्र, इस्लाम व फ़िलिस्तीन, बैतुल मुक़द्दस, फ़िलिस्तीनी शरणार्थियों, उनकी वापसी के अधिकार, ज़ायोनी शासन के षड्यंत्रों, इस्राईल के बारे में अपनी नीतियों, पीएलओ की इस्राईल से सांठ गांठ की वार्ता, बैतुलमुक़द्दस की स्वतंत्रता, फ़िलिस्तीन की राजनैतिक व्यवस्था, अरब व इस्लामी जगत और मानवाधिकार व अंतर्राष्ट्रीय मामलों के बारे में अपनी नीतियों का विस्तार से उल्लेख किया है।