Home मिडिल ईस्ट अमेरिका, इजराइल के खिलाफ फिलिस्तीन के समर्थन में उतरा यह देश, जेरूसलम...

अमेरिका, इजराइल के खिलाफ फिलिस्तीन के समर्थन में उतरा यह देश, जेरूसलम में अपनी एम्बेसी शिफ्ट करने से किया इन्कार

source: The EastAfrican

जेरूसलम के हिब्रू विश्वविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय संबंध विभाग के लैटिन अमेरिका के एक विशेषज्ञ प्रोफेसर आर्या काकोविकेज़ ने बुधवार को अरुतज़ शेवा के साथ एक इंटरव्यू में भविष्यवाणी की कि ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो के उत्साहजनक बयानों के बावजूद, जेरूसलम में ब्राजील की दूतावास को नहीं खोला जाएगा।

बोल्सनारो ने अपने चुनाव के बाद घोषणा की कि वह अपने अभियान के वादे को कायम रखने और ब्राजील के दूतावास को यरूशलेम स्थानांतरित करने का इरादा रखता है।

जबकि इज़राइल ने इस कदम का स्वागत किया है, अरब नेताओं ने इसकी निंदा की है और बोल्नेरो पर दबाव डाला है कि वे इसके साथ न जाएं।

उन्होंने कहा की, “मेरे अनुमान में, ब्राजील की विदेश नीति से परिचित होने के बाद, यह इतनी जल्दी नहीं होगा,” काकोविक ने कहा, अरब राज्यों और ईरान सहित सभी देशों के साथ ब्राज़ील का एक विशेष संबंध है, और यह संभावना नहीं है कि राष्ट्रपति बोल्सनारो दूतावास को स्थानांतरित करने के लिए दौड़ेंगे।

ब्राजील फिलिस्तीनी राज्य को मान्यता देने और हमारे साथ ही फिलीस्तीनियों के साथ अच्छे संबंध रखने वाले लैटिन अमेरिका के पहले देशों में से एक था।