Home मिडिल ईस्ट अब कनाडा में भी उठी इजराइल के बहिष्कार की आवाज़

अब कनाडा में भी उठी इजराइल के बहिष्कार की आवाज़

epa01679741 Pro-Palestinian supporters show a banner against Israel as they demonstrate in Paris, France, 28 March 2009. Pro-Palestinian supporters gather in the streets of Paris to express their solidarity to Gaza and their willingness to boycott Israel. EPA/LUCAS DOLEGA

कनाडा: इजराइल की विस्तारवादी नीतियों के कारण फिलिस्तीनियों पर हो रहे अत्याचार और नरसंहार के कारण अमेरिका और ब्रिटेन जैसे विकसित देशों में इजराइल के बहिष्कार की मांग उठती रही है. अब इसी फेहरिस्त में कनाडा भी शामिल हो गया है. कनाडा के नागरिकों ने इजराइल के बने सामान समेत इजराइल के बहिष्कार के लिए भी आवाज़ उठायी है.

कनाडा फॉर मिडिल ईस्ट जस्टिस एंड पीस संस्था ने देश में किये सर्वे की रिपोर्ट जारी की है जिसके अनुसार कनाडा की जनता चाहती है कि फिलिस्तीनी क्षेत्रों में जायोनी शासन द्वारा यहूदी कॉलोनियों के निर्माण की आलोचना की जाये और इसरायली उत्पादों का बहिष्कार किया जाये.

सर्वे में देश की जनता ने खुल कर कहा कि इजराइल अंतर्राष्ट्रीय कानूनों का हनन कर रहा है. फिलिस्तीनियों की इजराइल के बहिष्कार की मांग बिलकुल उचित है और ऐसा होना ही चाहिए.