Home मिडिल ईस्ट तुर्की-इजराइल में भयंकर टकराव, एर्दोगान ने नेतनयाहू को बताया तानाशाह और अत्याचारी

तुर्की-इजराइल में भयंकर टकराव, एर्दोगान ने नेतनयाहू को बताया तानाशाह और अत्याचारी

राष्ट्रपति रजब तय्यब एर्दोगान ने इजरायल के प्रधानमंत्री को तुर्की के नेता को “यहूदी विरोधी तानाशाह” कहने के बाद बेंजामिन नेतन्याहू को “तानाशाह” के रूप में नारा दिया और आरोप लगाया कि साइप्रस और फिलिस्तीन पर इजरायल के कब्जे के तुर्की के कब्जे समान हैं.

मिडिल मॉनिटर के मुताबिक, “तुर्की पर साइप्रस में आक्रमण का आरोप लगाते हुए”, रविवार को इस्तांबुल में एर्दोआन ने कहा, “इजरायल के प्रधानमंत्री ने उनकी भाषा को भ्रमित किया हो सकता है. बल्कि, वह कहना चाहता था कि वे फिलिस्तीन पर हमला कर रहे हैं और महिलाओं और बच्चों की हत्या कर रहे हैं.”

तुर्की के राष्ट्रपति ने कहा कि नेतन्याहू गलत दरवाजे पर पीट रहे हैं: “एर्दोगान दीन की आवाज है, तुम अत्याचारियों की आवाज हो.नेतन्याहू, आप अत्याचारी हैं. तुर्की आतंकवादियों से लड़ रहा है. यदि वे अपना खाता पहले नहीं देते हैं तो इजरायल के वध करने वालों को किसी को दोष देने का कोई अधिकार नहीं है. ”

तुर्की के विदेश मंत्री मेव्लुट कैवुसोग्लु उस समय शामिल हुए जब उन्होंने नेतन्याहू को “आधुनिक समय का कोल्ड ब्लडेड” कहा. एर्दोगान की टिप्पणी नेतन्याहू द्वारा पहले दिन में पोस्ट किए गए एक ट्वीट की प्रतिक्रिया थी . तुर्की को इज़राइल को उपदेश नहीं देना चाहिए. ”इज़राइली नेता का आरोप है कि एर्दोगान एक“ यहूदी विरोधी तानाशाह ” है.