Home मिडिल ईस्ट हार से बौखलाए IS आतंकियों ने सीरियन फ़ोर्स पर भारी बमबारी करके...

हार से बौखलाए IS आतंकियों ने सीरियन फ़ोर्स पर भारी बमबारी करके 28 आर्मी जवान मारे

इराक में मिली हार के बाद बौखलाए आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने कुर्द के नेतृत्व में सीरिया के मनबिज शहर में लड़ रही सीरियन फ़ोर्स पर भारी बमबारी की.

प्राप्त सूचना अनुसार पता चला है, सीरिया के शहर मनबिज में इस्लामिक स्टेट का खात्मा करने और मनबिज शहर को आतंकियों के चंगुल से छुड़ाने निकली अमेरिकन बेस्ड सीरियन फ़ोर्स पर आतंकियों ने अंधाधुन हमले किये.

आतंकवादियों पर नज़र रखने वाली संस्था सीरियन ऑब्जर्वेटरी ह्यूमन राइट्स ने सोमवार को इस बात कि सूचना दी. प्राप्त सूचना के मुताबिक आतंकी तीन और गांवों को हत्याने में कामयाब रहे जबकि अमेरिकन बेस्ड सीरियन डेमोक्रेटिक फ़ोर्स (SDF) को भारी नुक्सान उठाना पड़ा. जिसमे तकरीबन 28 जवानों को अपनी जान गवानी पड़ी.

जिसके बाद SDF के प्रवक्ता शरफन दरविश ने कहा कि, “हमारी फ़ौज आतंकियों के हमले का जवाब देने में कामयाब रही हैं, और अभी भी शहर बहरी इलाको में अपनी-अपनी जगह तैनात हैं. जहां पर अंडरग्राउंड बम के कारण बहुत से स्थानीय लोग भी फसे हुए हैं, फिलहाल अभी परिस्थिति काबू में हैं “

दरविश ने कहा कि शहर के अंदर जाने के चार रास्ते हैं, जोकि पूरी तरह से इस्लामिक स्टेट के आतंकियों के कब्ज़े में हैं, लेकिन हमारी 20 दिनों की कड़ी मशक्कत के बाद हमने आतंकियों पर हमला किया जिसके बाद हम तकरीबन 20,000 लोगो वहां से निकालने में कामयाब रहे.

Web-Title: counter attack by IS in Manbij

Key-Words: IS, Manjib, Islamic State, SDF, Force, Syria, US