Home मिडिल ईस्ट मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति की बेटी ने इसरायली राजदूत के सामने उत्तेजक...

मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति की बेटी ने इसरायली राजदूत के सामने उत्तेजक डांस

मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति जमाल अब्दुल नासिर की बेटी मुना अब्दुल नासिर ने यह डांस अपने बेटे अहमद अशरफ़ रमवान की शादी में किया है जिसमें इस्राईली राजदूत “डेविड जोफ़्रीन” भी उपस्थित थे। सोशल मीडिया पर उन पर काफ़ी आलोचना की जा रही है।

फिलीस्तीनी सूचना केन्द्र की रिपोर्ट के अनुसार “इस्राईल में मिस्र समाज कमेटी” पृष्ठ एक वीडियो जारी की गई है जिसमें मुना अब्दुल नासिर, इस्राईली राजदूत की उपस्थिति में एक स्थानीय गाने पर डांस कर रही हैं।

इस कार्यक्रम में कई अरब गायक और अभिनेता भी मौजूद थे।

इस डांस पर बवाल होने के अलावा इस्राईली राजदूत की इस शादी में उपस्थिति पर भी आलोचना की जा रही है, जबकि मुना अब्दुल नासिर ने लंदन में अपने पति अशरफ मरवान की हत्या का आरोप इस्राईल के खुफिया विभाग पर लगाया था।

गौरतलब है कि 2007 में लंदन में अशरफ मरवान का शव “कारलटोन हाउस” के एक होटल में मिला था।

जबकि तभी मुना अब्दुल नासिर ने अपने पति के मरने से 9 दिन पहले कहा था कि इस्राईल की ख़फ़िया एजेंसी मोसाद उनके पति की हत्या करना चाहती है।

इस्राईली समाचार पत्रों ने रिपोर्ट दी है कि मरवान इस्राईल के खुफिया विभाग के लिए काम करता था और उसने बहुत सारी महत्वपूर्ण जानकारी इस्राईल के हवाले की थीं।

इस्राईल के प्रोफेसर और विश्लेषक “ऊरी बार यूसुफ” ने अपनी एक किताब में कहा है कि मरवान 3 दशकों तक इस्राईल जासूस थे, वह इस्राईल के लिए 1973 के युद्ध के बाद तक जासूसी करते रहे थे, और युद्ध से एक दिन पहले उन्होंने इस्राईल ख़बरदार कर दिया था।

लेकिन मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति हुस्नी मुबारक ने उन्हें एक राष्ट्रवादी और निष्ठावान और देशभक्त बताया था और कहा है कि उन्होंने मिस्र को बहुत सेवा दी हैं, उन्होंने मरवान के इस्राईली जासूस होने की बात को अस्वीकार किया है।

सेना द्वारा तख़्तापलट के समर्थक टीवी चैनल इस विषय पर बात नहीं कर रहे हैं। और उन्होंने इस बारे में कहा है कि मुना अब्दुल नासिर का यह डांस केवल ख़ुशी के लिए था और उसको राजनीतिक रंग न दिया जाए।

लेकिन मिस्र के सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं ने मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति की बेटी के इस कदम की निंदा की है।