Home मिडिल ईस्ट फिलिस्तीन: वेस्टबैंक पर गिराए गए फिलिस्तीनी मुस्लमानो के घर

फिलिस्तीन: वेस्टबैंक पर गिराए गए फिलिस्तीनी मुस्लमानो के घर

जहा एक ओर पूरे विश्व में आतंकवादी मुस्लमानो को क़त्ल-ऐ-आम कर रहे हैं तो वही इज़राइल की यहूदी सरकार फिलिस्तीनी मुस्लमानो पर उत्पीड़न करती थक नहीं रही हैं.

पूर्व-जेरुसलम के परिसर में बसे स्थानीय नागरिको और इज़राइल की एक गैर सरकारी संगठन (NGO) ने बताया कि इज़राइली अधिकारियो ने मंगलवार को फिलिस्तीनी मुस्लमानो के 11 घरो पर बिल्डोजर चला कर नष्ट कर दिया. वही इज़राइली अधिकारियो का दावा हैं कि मकान मालिको के पास निर्माण करने का कोई परमिट नहीं था.

इज़राइली सुरक्षा के एक काफिले ने मंगलवार को रात भर क़लानदिया इलाके में इस काम को अंजाम दिया, गौर करने वाली बात यह रही कि अधिकारियो ने इस बात की जानकारी सूचना विभाग को भी नहीं दी.

बताया जा रहा हैं कि नष्ट किये गए घरो में कुछ घर जेरुसलम के पूर्व वेस्टबैंक पर बने थे. जहा पर इज़राइली सरकार यहूदी बस्ती क़ायम कर रही हैं. इस बात से साफ़ होता है कि यहूदी सरकार बस्ती बनाने के लिए उत्पीड़न की सभी हदो को नंग रही हैं.

NGO के मुताबिक ध्वस्त प्रक्रिया के दौरान फिलिस्तीनी मुस्लमानो और इज़राइली सुरक्षकर्मियो के मध्य मुठभेड़ हो गयी जिसमे फिलिस्तीनी मुस्लिम बुरी तरह घायल हो गए.

NGO के हेड Ir Amim ने बताया कि इस साल पूर्वी जेरुसलम में तकरीबन 78 फिलिस्तीनी मुस्लमानो के घरो को नष्ट किया गया हैं जबकि साल 2015 में यह संख्या 74 थी.

Key-Words: Palestine, Islam, Muslim, Israel, government, Jews, Westbank