Home मिडिल ईस्ट फेडरल जज ने ट्रम्प के मुस्लिम देश बैन सम्बन्धी आदेश को किया...

फेडरल जज ने ट्रम्प के मुस्लिम देश बैन सम्बन्धी आदेश को किया निलंबित

प्राप्त जानकारी के अनुसार हवाई के एक न्यायधीश ने अमेरिका के राष्ट्रपति द्वारा लगाए गए 6 देशों के मुसलमानो पर अमेरिका में प्रवेश के प्रतिबंध वाले आदेश के निलंबन का बुधवार की शाम विस्तार कर दिया।

अमेरिकी समाचार पत्र यूएस टुडे के अनुसार डेरेक वाटसन हवाई के न्यायधीश है जिन्होंने इस से पहले भी 15 मार्च को डोनाल्ड ट्रम्प के आदेश को निलंबित कर दिय था और अब उन्होंने इस आदेश को सिरे से ख़ारिज कर दिया है।

डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा जारी किए गए नए आदेश में 6 देशों के मुस्लिम नागरिकों पर अमेरिका में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया था न्यायधीश डेरेक वाटसन के अनुसार इस बात के बहुत से साक्ष्य मौजूद है कि नया आदेश धार्मिक भेदभाव के टकराव को रोकने के विरूद्ध है।

ट्रम्प के नए आदेश मे ईरान, सीरिया, सूडान, लीबिया, सोमालिया और यमन के नागरिकों पर पहले चरण में 90 दिनों तक अमेरिका में प्रवेश करना प्रतिबंधित है। और इस आदेशानुसार 120 दिनो तक अमेरिका  में शरणार्थियो के प्रवेश पर भी प्रतिबंध रहेगा।

ट्रम्प प्रशासन ने इस आदेश से पहले भी जनवरी में 7 देशों के नागरिकों पर अमेरिका में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया था जिसे संघीय न्यायधीश के आदेश और कई राज्यों द्वारा शिकायत करने पर निलंबित कर दिया गया था। नए आदेश में इराक का नाम हटा दिया गया है।