Home मिडिल ईस्ट यहाँ डिनर करके इस्राइली सेना के लिए जुटाए जा रहे है पैसे

यहाँ डिनर करके इस्राइली सेना के लिए जुटाए जा रहे है पैसे

अमेरिकी प्रान्त लॉस एंजेलेस में इस्राइल की सेना के लिए धन जुटाने के एक डिनर का आयोजन किया गया. इस फंडराइसिंग डिनर का आयोजन इस्राइल के रक्षा बलो द्वारा किया गया. इस डिनर के दौरान इसरायली सेना के लिए 38 मिलियन डॉलर की रकम इखट्टा की गयी.

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के अनुसार इस डिनर का आयोजन हर साल किया जाता हैं, जिसमे दुनिया की प्रमुख हस्तियों, कलाकारों और व्यवसायियों को आमंत्रित किया जाता हैं.

येदिओत हारोनोत अख़बार के अनुसार 9 नवम्बर की रात आयोजित इस फंडराइसिंग डिनर के दौरान अमेरिका की कई बड़ी हस्तियों ने भाग लिया, जिसमे अर्नाल्ड स्च्वार्ज़नेगगर, रॉबर्ट दे नीरो, लैरी किंग, जेरार्ड बटलर, यहूदी व्यापारी और मीडिया मुग़ल हैम सबन और कई अन्य हस्तिया शामिल रही. इसके साथ ही अमेरिकी भूमि के इस्राइली सैनिको ने भी इस आयोजन में शामिल रहे.

इस डिनर में शामिल हुए ईसाइयों और यहूदियों के इंटरनेशनल फैलोशिप के संस्थापक रब्बी एचएएल एकस्टीन ने इस्राइली सेना के लिए सबसे ज़्यादा रकम दी.

अख़बार के अनुसार हर साल हो रहे इस डिनर आयोजन में इस्राइली सेना को मिलने वाली रकम में वृद्धि होती रही हैं. उदाहरण के तौर पर देखे तो साल 2012 में इस डिनर आयोजन से 14 मिलियन डॉलर की रकम जुटाई गयी थी.