Home मिडिल ईस्ट फ़िलिस्तीनी बच्चों पर अत्याचार में वृद्धि ,संयुक्त राष्ट्र करेगा जाँच

फ़िलिस्तीनी बच्चों पर अत्याचार में वृद्धि ,संयुक्त राष्ट्र करेगा जाँच

फिलिस्तीन में बच्चों के ऊपर हो रहे अत्याचार पर संयुक्त राष्ट्र ने चिंता व्यक्त की है. दरअसल इस्राईली सरकार वेस्टबैंक पर यहूदी बस्ती स्थापित कर मुस्लमानो को यहाँ से निकालने के लिए ये ज़ुल्म-ओ-सितम कर रही हैं.

इस दौरान बच्चों पर अत्याचार में वृद्धि हुई जिस पर संयुक्क्त राष्ट्र के प्रवक्ता फरहान हक ने फिलिस्तीनी बच्चों के खिलाफ यहूदी सरकार की हिंसा में वृद्धि का ज़िक्र करते हुए कहा कि फिलिस्तीनी बच्चों के खिलाफ यहूदी शासन के अत्याचारों और हिंसा की, संयुक्त राष्ट्र गंभीरता के साथ जांच करेगा.

इसके साथ ही फरहान हक़ ने बताया कि कुछ वक़्त पहले हुई एक 15 वर्षीय फिलीस्तीनी युवा महमूद बदरान की मौत की जाँच भी संयुक्त राष्ट्र करेगा. वही अपनी सफाई प्रकट करते हुए इस्राईली सैनिकों का कहना है कि उसको गलती से गोली लग गयी, जबकि यह बिल्कुल साफ़ है के फ़िलिस्तीनी मुस्लमानो के साथ क्या-क्या अत्याचार हो रहे हैं और इन सब के लिए कौन दोषी हैं इसके बावजूद बड़े मुस्लिम मुमालिक खामोश बैठे तमाशा देख रहे हैं.

प्रवक्ता फरहान हक़ ने बताया रमज़ान की शुरुआत से ही फिलिस्तीन के उत्तरी क्षेत्रों नाबलस, सल्फ़ियत और तोलकरम में फिलीस्तीनियों के लिए पानी की आपूर्ति बंद कर दी गयी थी , इस मुद्दे पर हमारे पास एक शिकायती पत्र इस्राईली सरकार के खिलाफ आया है और हम इस पर जल्द ही प्रक्रिया करेंगे.

Web-Title: Harassment of children increase in Palestine

Key-Words: Harassment, children, Israel, Palestine