Home मिडिल ईस्ट दुनिया भर के मानवाधिकार संगठनों ने आम जनता पर अत्याचार के लिए...

दुनिया भर के मानवाधिकार संगठनों ने आम जनता पर अत्याचार के लिए की बहरीन की आलोचना

ह्यूमन राइट्स वाच सहित दुनिया की दस बड़े मानवाधिकार संगठनों ने बहरीन सरकार द्वारा आम जनता पर किये जा रहे अत्याचारों की आलोचना की है

ह्यूमन राइट्स वाच सहित दुनिया की दस बड़े मानवाधिकार संगठनों ने बहरीन सरकार द्वारा आम जनता पर किये जा रहे अत्याचारों की आलोचना की है और साथ ही शाही सरकार से राजनैतिक क़ैदियों के साथ अपमानजनक बर्ताव और अमानवीय यातनाओं को बंद करने की मांग की है।

मानवाधिकार संगठनों ने राजनैतिक क़ैदियों को जेलों में दी जा रही यातनाओं की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए शाही सरकार से क़ैदियों का दमन तत्काल बंद करने की मांग की और कहा कि राजनैतिक क़ैदियों के साथ उचित बर्ताव के बारे में हमें आश्वसन मिलना ज़रूरी है, शाही सरकार को चाहिए कि अंतर्राष्ट्रीय नियमों के अनुसार क़ैदियों से बर्ताव करे और उन्हें उनके घरवालों से मिलने की अनुमति दे।

ह्यूमन राइट्स वाच के अधिकारी जो स्टोर्क ने कहा है कि बहरीन में क़ैदियों की हालत बहुत ख़राब है उनके साथ सरकार अमानवीय बर्ताव कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार क़ैदियों को जेल छोड़कर भागने पर मजबूर करती है और बाद में एनकांउटर के नाम पर उनकी हत्या कर देती है।

गौरतलब है कि बहरैन में 14 फ़रवरी 2011 से जनान्दोलन जारी है। देश की जनता लोकतांत्रिक अधिकारों की मांग कर रही है लेकिन बहरीन की शाही सरकार, सऊदी अरब सहित कुछ देशों की मदद से जनता के आंदोलन को कुचलने के लिए अमानवीय अत्याचार कर रही है।