Home मिडिल ईस्ट 14 सालो से इज़राइल की जेल में कैद बिलाल क़ाएद के समर्थन...

14 सालो से इज़राइल की जेल में कैद बिलाल क़ाएद के समर्थन में 48 फिलिस्तीनी कैदियों ने की असीमित भूखहड़ताल

इज़राइल की जेल में कैद दर्जनों फिलिस्तीनी मुस्लमान भूकहड़ताल का ऐलान किया हैं. फिलिस्तीन के अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी की यह भूकहड़ताल एक फिलिस्तीनी मुस्लिम कैदी के समर्थन में की गयी हैं जो पिछले 39 दिनों से भूक हड़ताल पर हैं. बताया जा रहा है कि इसको बिना किसी परिक्षण के जेल में कैद कर के रखा गया हैं.

फिलिस्तीनी अधिकारियो के मुताबिक तकरीबन 48 कैदी हड़ताल में शामिल हैं. जो पिछले कई दिनों से बिना खाने और पानी के हड़ताल जारी रखे हैं फ़िलहाल यह भूकहड़ताल कितने दिनों तक चलेगी इस बात कि जानकारी नहीं दी गयी.

फिलिस्तीनी अधिकारियो के बयान के मुताबिक यह हड़ताल बेगुनाह फिलिस्तीनी बिलाल कैद और दो अन्य फिलिस्तीनी नागरिको की रिहाई के लिए चल रही हैं.

फिलिस्तीन के जेल सम्बंधित मामलों के आयोग ने एक बयान में कहा कि, ” 48 फिलिस्तीनी कैदी बिलाल कैद और दो अन्य फिलिस्तीनी कैदी मोहम्मद और महमूद बलबल के सामंजस्य में असीमित भूख हड़ताल पर हैं.”

प्राप्त सूचना अनुसार 35 वर्षीया बिलाल कैद को 14 साल की सजा काटने के बाद 15 जून को रिहा करना था लेकिन इसके बावजूद इज़राइली की यहूदी सरकार ने बिलाल कैद सहित दो और साथियो को प्रशासनिक कैद में रखा हैं.

Key-Words: Bilal Kayed, Jail, Israel, Palestine, Jews, Hunger strike

.