Home मिडिल ईस्ट सीरिया के खौफनाक मंज़र को बयान करती 5 साल के इस बच्चे...

सीरिया के खौफनाक मंज़र को बयान करती 5 साल के इस बच्चे की तस्वीर, सोशल मीडिया पर भी हो रही हैं वायरल

सीरिया के विपक्षी कार्यकर्ताओं ने एक बच्चे की खौफनाक तस्वीर जारी की हैं. इस बच्चे को अलेप्पो में चल रहे विनाशकारी हवाई हमलो के बाद में मलबे से बचाया गया हैं. इस वक़्त यह तस्वीर सीरिया के हालातो को साफ़ बयां कर रहे हैं. यह तस्वीर सोशल मीडिया पर भी वायरल हो चुकी हैं.

बुरी तरह से भयभीत हुआ यह बच्चा एम्बुलेंस में बैठा हुआ हैं, इसका मुँह सहित पूरा शरीर धुल से ढका हुआ हैं. जोकि सीरिया के उत्तरी शहर अलेप्पो की दर्दनाक तस्वीर बयान कर रहा हैं.

मलबे से बचाने के बाद इस बच्चे की पहचान हो गयी हैं. डॉक्टर्स ने इसकी आयु 5 वर्ष बताई हैं जबकि इसका नाम ‘आमरण दक़नीश’ बताया जा रहा हैं. डॉ. ओसामा अब अल-इज़्ज़ ने बताया कि क़टरजी में हवाई हमलो के बाद बच्चे को बुधवार रात को ‘M10’ अस्पताल लाया गया.

अलेप्पो में डॉक्टर्स अस्पतालों के लिए कोड नाम का इस्तेमाल करते हैं. क्योकि वे एक व्यवस्थित तरीके से सरकार के हवाई हमलो में निशाना बनाये जाते हैं. डॉ. इज़्ज़ ने बताया कि “हाँ हम ऐसा करते हैं क्योकि हम डरते हैं. सुरक्षा बल हमारे चिकित्सा नेटवर्क पर घुसपैठ कर एम्बुलेंस को उस वक़्त निशाना बनाते हैं जब हम एम्बुलेंस की सहायता से मरीज़ों को एक अस्पताल से दुसरे अस्पताल ले जा रहे होते हैं.”

हवाई हमलो के बाद क़टरजी पहुंचे एक फोटो पत्रकार ने यह तस्वीर ली. पत्रकार महमूद रसलान ने बतया कि, “हम एक बालकनी से दूसरी बालकनी की तरफ जा रहे थे, जब मैंने यह तस्वीर अपने कैमरे में उतार ली.