Home मिडिल ईस्ट दोस्ती के बावजूद हमास के कामों में दखल नहीं देता ईरान

दोस्ती के बावजूद हमास के कामों में दखल नहीं देता ईरान

अंतरराष्ट्रीय मामलों में ईरान से सुप्रीम लीडर के सलाहकार ने कहा है कि हमास के राजनीतिक कार्यालय के प्रमुख की सऊदी अरब यात्रा का इस संगठन और ईरान के संबंधों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

अंतरराष्ट्रीय मामलों में ईरान से सुप्रीम लीडर के सलाहकार अली अकबर विलायती ने अलजज़ीरा से बातचीत करते हुए कहाः हमास के राजनीतिक कार्यालय के प्रमुख ख़ालिद मशअल की रियाद यात्रा पर इस संगठन के ईरान के साथ संबंधों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

उन्होंन कहाः ईरान और हमास के संबंधों का आधार मुहब्बत और दोस्ती है और ईरान हमास आंदोलन के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं करता है। विलायती ने हमास के फ़िलिस्तीनी प्रतिरोध का एक शक्तिशाली संगठन बताते हुए अपनी और खालिद मशअल की दोस्ती के बारे में बताया।

अली अकबर विलायती ने हमास और तेहरान के बीच तनावपूर्ण होते संबंधों की अफवाहों को झूठा बताया और उन्होंने ईरान और जिहादे इस्लामी फ़िलिस्तीन के संबंधों को अच्छा बताया और कहा वह व्यक्तिगत रूप से जब भी संभव होता है जिहादे इस्लामी फ़िलिस्तीन के लीडरों से मुलाकात करते हैं।

उन्होंने ईरान और इस्राईल के बारे में कहाः इस्राईल ईरान पर हमला करने की हिम्मत नहीं रखता है क्योंकि जैसे ही वह यह कार्य करेगा उसके महत्वपूर्ण शहर मिट्टी में मिल जाएंगे।