Home मिडिल ईस्ट सऊदी के विदेश मंत्री और ईरान के जनरल के बीच ज़ुबानी तकरार,...

सऊदी के विदेश मंत्री और ईरान के जनरल के बीच ज़ुबानी तकरार, ईरान ने कहा सऊदी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट को पाल रहा हैं

सऊदी अरब के विदेश मंत्री आदेल अल-जुबैर और ईरान के कॉउंसलर जनरल के बीच हुई ज़ुबानी तकरार. बेल्जियम के ब्रुसेल्स में आलमी सम्मलेन के दौरान ईरान के जनरल ने सऊदी पर हमला बोलते हुए कहा कि सऊदी अरब आतंकवाद को पालता पोस्ता हैं.

जनरल ने कहा कि मैं विश्वास करता हूँ अगर चरमपंथी अल-कायदा को ईरान के साथ जोड़ा जाता हैं, तो सभी इस बात को मानेगे.

उन्होंने कहा कि उल्लेखनीय हैं कि बिन लादेन सऊदी नागरिक था, और उसके सऊदी राजवंश से मधुर सम्बन्ध थे .और सभी को याद दिल दूँ  9/11 करने वाले 19 में से 15 सऊदी नागरिक है जो लोग इस हाल में बैठे है, वो जानते है आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट को किसने पाला पोसा है.

जनरल के आरोपो के बाद सऊदी के विदेश मंत्री अल-जुबैर ने कहा कि “मैं हर बात वास्तविक तथ्यों पर करता हु. क्या ईरान का संविधान क्रांतियो को एक्सपोर्ट नही करता है ?क्या ईरान का संविधान सिर्फ दुनिया के हर एक शिया के लियें बात नही करता है ?क्या ईरान ने हिजबुल्लाह नही बनाया है ?क्या अब तक ईरान में 12 देशो की एम्बेसी में हमले नही हुयें है जिसमे इरान का खुमैनी हुकुमत शामिल नही थी ?क्या इरान के इंजिनियर ने अलखोबर में अमेरिकन सेना पर हमले नही किये ?बिलकुल कियें है क्या रियाद में 2003 में आतंकवादी हमला करने वाला ईरान का नागरिक नही था ?

Web-Title: Iran says Saudi feeding ISIS

Key-Words: Saudi, Iran, Feed, ISIS