Home मिडिल ईस्ट ईरान ने अमेरिका और इजराइल को परेड हमले का “विनाशकारी” बदला लेने...

ईरान ने अमेरिका और इजराइल को परेड हमले का “विनाशकारी” बदला लेने की चेतावनी दी

रायटर्स के मुताबिक, ईरान के क्रांतिकारी गार्ड के डिप्टी हेड ने सोमवार को अमेरिका और इज़राइली नेताओं को चेतावनी दी कि वे ईरान से “विनाशकारी” प्रतिक्रिया की उम्मीद करें. आपको बता दें की ईरान ने अहवाज शहर में एक सैन्य परेड पर हमले में शामिल होने का आरोप लगाया गया है.

होससेन सलामी ने पीड़ितों की अंतिम विदाई देने से पहले एक भाषण में राज्य टेलीविजन पर लाइव प्रसारण करने से पहले एक भाषण में कहा, “आपने पहले हमारा बदला देखा है … आप देखेंगे कि हमारी प्रतिक्रिया कुचल और विनाशकारी होगी और आप जो भी कर चुके हैं उससे आपको पछतावा होगा.”

हजारों लोगों ने शनिवार के हमले के पीड़ितों को शोक करने के लिए दक्षिणपश्चिमी ईरानी शहर अहवाज की सड़कों पर भीड़ नज़र आई, जिसमें सुप्रीम क्रांतिकारी गार्ड के 12 सदस्यों सहित 25 लोगों की मौत हो गई.

कई लोगों ने “इज़राइल और अमेरिका की मौत” की घोषणा की. इस्लामी गणराज्य के ध्वज में लिपटे ताबूतों में शाहेदों के जनाज़े को ले जाया गया. हमले में चार साल के एक लड़के की मौत हो गई, इस्लामी गणराज्य की सबसे शक्तिशाली सैन्य शक्ति के खिलाफ सबसे खराब बताया है.

चार हमलावरों ने अहवाज में एक दृश्य स्टैंड पर निकाल दिया जहां ईरानी अधिकारियों ने इराक़ के साथ इस्लामी गणराज्य के 1 980-88 युद्ध की शुरूआत की एक वार्षिक घटना देखने के लिए इकट्ठा थे. गोलियों से बचने के लिए सैनिकों ने सड़क का घिराव किया ताकि न और महिलाओं को बचाया जा सके.