Home मिडिल ईस्ट ईरान ने परेड हमले का बदला लेते हुए सीरिया में किया मिसाइल...

ईरान ने परेड हमले का बदला लेते हुए सीरिया में किया मिसाइल हमला, मिसाइलों पर दिखे सऊदी, इजराइल, अमेरिकी विरोधी नारे

ईरान के अर्धसैनिक क्रांतिकारी गार्ड ने सोमवार को कहा कि उन्होंने पूर्वी सीरिया में आतंकवादियों को नष्ट लक्षित करने के लिए बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला किया जिन्हें सैन्य परेड पर हालिया हमले के लिए जिम्मेदार ठहराया था.

सऊदी अरब के सत्तारूढ़ परिवार का जिक्र करते हुए राज्य टेलीविजन पर दिखाए गए एक मिसाइल ने “डेथ टू अमेरिका, डेथ टू इज़राइल, डेथ टू अल सऊद” के नारे लगाए। मिसाइल में भी अरबी में “शैतान के दोस्तों को मार डालो” लिखा हुआ था.

राज्य टेलीविजन और राज्य संचालित आईआरएनए समाचार एजेंसी ने कहा कि हमलों ने सीरिया में आतंकवादियों को “मार डाला और घायल” किया है.

एक प्रमुख सीरियाई युद्ध मॉनिटर ने कहा कि मिसाइलों ने IS आतंकवादी समूह द्वारा आयोजित एक शहर पर हमला किया, सीरिया में जमीन के कुछ शेष इलाकों में से एक अभी भी आईएस हाथों में से एक है. जिन पर ईरान ने हमला किया है.

गार्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कहा, “अहवाज में आतंकवादी अपराध के लिए ज़िम्मेदार लोगों का मुख्यालय कुछ मिनट पहले फ़रात के पूर्व में क्रांति के अभिभावकों की एयरोस्पेस शाखा द्वारा निकाली गई कई बैलिस्टिक मिसाइलों पर हमला किया गया है.”

राज्य टीवी के संवाददाता ने उनके पीछे लॉन्च मिसाइलों के रूप में कहा, “यह इस्लामी क्रांति के क्रांतिकारी गार्ड से संबंधित मिसाइलों की गर्जना है.” “कुछ ही मिनटों में, अहंकार की दुनिया – विशेष रूप से अमेरिका, ज़ीयोनिस्ट शासन और अल सऊद – ईरान के बार-बार मिसाइल उड़ाए जाने की आवाज सुनेंगे.”