Home मिडिल ईस्ट इराकी सेना ने मोसुल में मार गिराया आइएसआइएस का वरिष्ठ कमांडर

इराकी सेना ने मोसुल में मार गिराया आइएसआइएस का वरिष्ठ कमांडर

इराक़ी सैनिकों ने विश्व कुख्यात आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के वरिष्ठ कमांडर “अब्दुल रहमान अल अंसारी” को मोसुल के ओल्ड टाउन मे मार गिराया है।मोसुल के ओल्ड टाउन क्षेत्र में इराक़ी सैन्य बलो का ऑपरेशन जारी है। इराक़ी बल शहर के पूर्व और पश्चिम में बने लोहे के पुल को प्राप्त करना चाहते है। हालिया दिनो में मोसुल के ओल्ड टाउन क्षेत्र की इमारतों में तैनान विश्व कुख्यात आतंकवादी आईएसआईएस के बंदूकधारियों ने इराक़ी सेना की गति को धीमा किया है।

इराक़ी सैनिकों को ने भी आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के वरिष्ठ कमांडर “अब्दुल रहमान अल अंसारी” को मोसुल के ओल्ड टाउन मे मार गिराया है। अब्दुल रहमान अल अंसारी का मारा जाना इस आतंकवादी समूह के लिए एक बड़ा झटका है।
हालिया दिनो में मोसुल में आतंकवादी समूह के कम होते प्रभुत्व के चलते आईएस के कई कमांडर मोसुल शहर को छोड़कर भाग गए है।

मोसुल शहर में इराक़ी सैनिकों द्वारा लोहे के पुल को मुक्त कराने की स्थिति मे यह शहर का आईएस के कब्जे से मुक्त होने वाला तीसरा पुल होगा। बता दे कि मोसुल में दजला नदी पर पांच पुल बने हुए है जिनमे से अब तक दो पुलो को आईएस के चंगुल से मुक्त करा लिया गया है।

इराक़ी बलों ने अभी तक आईएस के चंगुल से पूर्वी मोसुल का पूर्ण क्षेत्र और दक्षिणी मोसुल का लगभग 30 प्रतिशत क्षेत्र मुक्त करा लिया है। इराक़ी के उत्तर में स्थित मोसुल इराक़ी दूसरा सबसे बड़ा शहर है। आईएस के चंगुल से मुक्त होने वाला मोसुल अब तक का सबसे बड़ा शहर है। आईएस के सरगना अबू बकर अलबग़दादी ने इसी शहर से स्वंय को खलीफ़ा घोषित किया था।