Home मिडिल ईस्ट इराक में आतंकी संगठन ISIS का कहर जारी, हज़ारो लोगो का अपहरण,...

इराक में आतंकी संगठन ISIS का कहर जारी, हज़ारो लोगो का अपहरण, 80 लोगो मौत के घाट उतारा

लाख कोशिशो के बाद भी चरमपंथी संगठन इस्लामिक स्टेट के कहर रुक नहीं पा रहा हैं. ताज़ा जानकारी के मुताबिक तकफ़ीरी संगठन दाइश ने इराक में हज़ारो लोगो का अपहरण कर दर्जनों लोगो का क़त्ल कर दिया हैं.

आतंकी गतिविधियों पर नज़र रखने वाली संस्था तथा संयुक्त राष्ट्र संघ की शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र के उच्चायुक्त संस्था ( UNHCR ) ने इस बात की सूचना दी हैं कि आतंकी समूह दाइश ने उत्तरी इराक़ के क्षेत्रों से हज़ारों लोगों का अपहरण करके उनमें से दसियों लोगों की हत्या कर दी है.

UNHCR की शुक्रवार को प्रकशित हुई एक रिपोर्ट के मुताबिक इस बात की आशंका जताई जा रही हैं, आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट या दाइश ने ने उत्तरी इराक़ के गांवों के लगभग 3 हज़ार नागरिकों का अपहरण कर लिया जो अपना घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों की ओर पलायन कर रहे थे.

संयुक्त राष्ट्र संघ की संस्था UNHCR ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि चरमपंथी दाइश ने गुरुवार को ही इन इराक़ी नागरिकों का अपहरण किया था जिनमें से कई लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया.

स्थानीय समाचार और दूसरी समाचार एजेंसी के अनुसार दाइश ने तकरीबन ८० लोगो को मौत के घाट उतार दिया हैं जबकि कुछ लोग आतंकियों के चुंगल से निकलने में कामयाब भी रहे हैं.

Key-Words: Iraq, IS, Deash, Militants, Hostages, Dead

Previous articleइज़राइली जेल में कैद फिलिस्तीनी मुस्लमानो ने तोड़ी भूख-हड़ताल
Next articleसऊदी में आर्थिक संकट और शाही परिवार की शहज़ादी पहन रही हैं 7.5 करोड़ की घड़ी