Home मिडिल ईस्ट आतंकी संगठन ISIS की बर-बरियत बरक़रार, अलेप्पो में किया 900 लोगो का...

आतंकी संगठन ISIS की बर-बरियत बरक़रार, अलेप्पो में किया 900 लोगो का अपहरण

Syrian Advanced Force

कुर्द अधिकारियों और सीरिया के कार्यकर्ता समूह के मुताबिक अपने आतंक से मध्य-पूर्व में कोहराम मचाने वाले इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने सीरिया में भयंकर लड़ाई के बीच, बीते तीन हफ्तों में उत्तरी सीरिया के अलेप्पो प्रान्त में करीब 900 कुर्द के लोगो का अपहरण कर लिया हैं.

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट का लोगो को अगवाह करने या मारने का कोई पहला कारनामा नहीं हैं, इस संगठन का उठकर देखे तो इनका इतिहास ऐसे ही कारनामो से भरा होगा. इराक और सीरिया में अपनी हुकूमत ज़माने आये इस संगठन ने शुरुआत से ही कुर्द और ईसाईयों को अपना शिकार बनाया.

हालाँकि ऐसे संगठन का कोई धर्म नहीं होता हैं. ऑफिशल्स दस्तावेज़ों के मुताबिक तो यह लोग कुर्द और ईसाईयों को अपना शिकार बनाते हैं लेकिन यह ज़मीनी हकीकत नहीं हैं. इनका धर्म या इस्लाम से कोई लेना देना नहीं है. इनके रास्ते में जो भी आता हैं उसका यही हाल होता चाहे वो कोई भी धर्म का मानने वाला हो.

ब्रिटेनस्थित मानव अधिकार सीरियन ऑब्जर्वेटरी संस्था ने कहा कि अतिवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने अलेप्पो के नज़दीक अल-बाब नगर से 900 कुर्द के लोगो का अपहरण किया हैं.

जिसके बाद सीरिया के डेमोक्रेटिक फ़ोर्स के प्रवक्ता शरफन दरविश ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि यह मनबिज शहर पर हमारे हमला करने का पलटवार हैं. उन्होंने कहा कि जब भी आतंकी परेशां होते हैं तो वह अपना गुस्सा नागरिकों पर निकलते हैं और इसी तरह कि गतिविधियों को अंजाम देते हैं.

Web-Title: ISIS abducted 900 Kurd civilians in Aleppo

Key-Words: Aleppo, ISIS, Kurd, Abduction, extremist, syria