Home मिडिल ईस्ट दाइश ने किया सीरिया के सैकड़ो नागरिको रिहा

दाइश ने किया सीरिया के सैकड़ो नागरिको रिहा

सीरिया में अमेरिका समर्थित बलों और आतंकी गतिविधियों पर निगरानी रखने वाली संस्था के मुताबिक दाइश के आतंकियों ने सैकड़ो नागरिको को रिहा कर दिया हैं.

खबरों के अनुसार चरमपंथियों ने मानव ढाल के रूप में अपनी रक्षा के लिए उत्तरी सीरिया से अगवा किये गए हज़ारो नागरिको में से सैकड़ो लोगो को आज़ादी दे दी हैं.

दाइश के कब्ज़े वाले शहर मनबिज में अमेरिकी नेतृत्व में लड़ रही सीरियन डेमोक्रेटिक बल ने फ्रांस की न्यूज़ एजेंसी एएफपी को बताया, जवाबी करवाई में आतंकी शहर चोर के भाग गए, साथ ही दाइश (इस्लामिक स्टेट) के चंगुल में फंसे लोगो में से कुछ भागने में कामयाब रहे जबकि सैकड़ो की तादात में नागरिक रिहा भी किये गए.

इससे पहले दाइश के आतंकियों ने उत्तरी सीरिया के हज़ारो लोगो को सीरिया और तुर्की की सीमा पर स्थित जराबुलुस से मानव ढाल के रूप में अगवा कर लिया था, ताकि अमेरिकी नेतृत्व में लड़ रही सीरियन डेमोक्रेटिक सैन्य बल उन पर हमला न कर पाए.

इसके साथ ही ब्रिटिश आधारित निगरानी करने वाली मानव अधिकार वेधशाला के मुताबिक मनबिज शहर पर हुए हमलो में अब तक 437 नागरिक मारे गए जिनमे सैकड़ो बच्चे भी शामिल हैं. साथ ही सीरियन डेमोक्रेटिक बल के 300 से ज़्यादा जवान मर गए हैं तथा इस मिशन में 1000 से अधिक आतंकियों का भी सफाया हुआ हैं.