Home मिडिल ईस्ट इजराइल ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए बंद की मिस्र की...

इजराइल ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए बंद की मिस्र की सीमा

यरूशलेम से प्राप्त समाचारो के अनुसार फ्रांस की न्यूज एजेसी ने सुरक्षा कारणो से इजरायल ने एक बयान देते हुए मिस्र के साथ जमीनी बॉर्डर के बंद करने की सूचना दी।

इजरायल के प्रधानमंत्री कार्यलय ने एक बयान जारी करते हुए घोषणा की है सिनाई प्रायद्वीप में खतरो में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए इजरायल कैट्ज ने इजरायल के रक्षा मंत्री के साथ परामर्श पश्चात दक्षिणी सिनाई में स्थित जमीनी टाबा बॉर्डर को बंद करने का फैसला किया है, अब इसके पश्चात क्षेत्र के निवासीयो को दक्षिणी सिनाई मे प्रस्थान करने की अनुमति नही रहेगी, लेकिन अधिकृत क्षेत्र से बाहर रहने वाले व्यक्ति इस बॉर्डर को पार कर सकते है।

यहूदी शासन के साथ-साथ सिनाई प्रांत में इजरायली पर्यटकों, आतंकवादी संगठन के खिलाफ नए आतंकवादी संचालन की संभावना है।

रिपोर्ट में आया है कि अल्क्जेंड्रिया और काहेरा के चर्चो पर हुए विस्फोट में 50 से अधिक लोगो के मारे और दर्जनो लोगो के घायल होने ने इजरायल के उच्च अधिकारीयो को और अधिक हमलो की धमकी ने वहशत में डाल दिया है। इजरायली अधिकारीयो ने सिनाई प्रांत में रहने वाले अपने नागरिको से क्षेत्र को खाली करके अधिकृत क्षेत्र में वापस लौटने का आग्रह किया है।

दूसरी ओर इजरायली सेना ने एक बयान जारी करते हुए घोषणा की है कि सिनाई प्रायद्वीप से इशकोल क्षेत्र की ओर मोर्टार गोला फेंका गया है। लेकिन अभी तक इससे किसी प्रकार के होने वाले नुकसान और हताहत होने के संबंध में कोई जानकारी नही दी गई है।

रिपोर्ट के अनुसार 9 फरवरी को भी अधिकृत दक्षिणी फिलिस्तीन के पर्यटन क्षेत्रो में रॉकेट दांगे गए थे जिसकी जिम्मेदारी सिनाई प्रांत के आतंकवादी संगठन ने ली थी।