Home मिडिल ईस्ट इसरायली रक्षा मंत्री लिबरमैन ने दिया इस्तीफा, जानिए फ़िलिस्तीनियों की प्रतिक्रिया?

इसरायली रक्षा मंत्री लिबरमैन ने दिया इस्तीफा, जानिए फ़िलिस्तीनियों की प्रतिक्रिया?

ज़ायोनी शासन के युद्धमंत्री ने ग़ज़्ज़ा में प्रतिरोधक बलों से टकराव में नाकामी के बाद अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है जिस पर फ़िलिस्तीनियों की ओर से रोचक प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। फ़िलिस्तीन के इस्लामी प्रतिरोध संगठन हमास के प्रवक्ता हाज़िम क़ासिम ने लिबरमैन के इस्तीफ़े पर कहा कि हमास और अन्य फ़िलिस्तीनी गुट जिस चीज़ के इच्छुक हैं वह एक ज़ायोनी नेता का त्यागपत्र नहीं है बल्कि हमास का लक्ष्य समस्त फ़िलिस्तीन को स्वतंत्र कराना है।

हमास के एक अन्य वरिष्ठ नेता सामी अबू ज़ोहरी ने भी कहा कि लिबरमैन का इस्तीफ़ा ग़ज़्ज़ा के लिए एक राजनैतिक जीत है और ग़ज़्ज़ा ने अपने प्रतिरोध से ज़ायोनी शासन के अंदर एक राजनैतिक भूकंप पैदा कर दिया है।

फ़िलिस्तीन की जनप्रतिरोध की समितियों के प्रवक्ता अबू मुजाहिद ने कहा है कि लिबरमैन का इस्तीफ़ा, ग़ज़्ज़ा में दुश्मन की सुरक्षा व सैनिक पराजय के बाद एक चकित करने वाली जीत है। जेहादे इस्लामी संगठन के मीडिया सेल के प्रमुख दावूद शहाब ने भी बल देकर कहा है कि लिबरमैन का इस्तीफ़ा, अतिग्रहणकारियों की पराजय का एक परिणाम है और ज़ायोनियों ने स्वीकार किया है कि ग़ज़्ज़ा में प्रतिरोध के मुक़ाबले में ज़ायोनी शासन की सभी कार्यवाहियां विफल रही हैं। जेहादे इस्लामी ने कहा है कि लिबरमैन इससे कहीं कमज़ोर थे कि प्रतिरोध के सामने टिक पाते और ज़ायोनी शासन को ग़ज़्ज़ा में पराजय के बाद अन्य परिणामों की भी प्रतीक्षा करनी चाहिए।