Home मिडिल ईस्ट इजराइल ने जाहिर की सीरिया के राष्ट्रपति की हत्या की ख्वाहिश

इजराइल ने जाहिर की सीरिया के राष्ट्रपति की हत्या की ख्वाहिश

इजरायल के आवास एवं निर्माण मंत्री ने सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद की हत्या के बारे में अपने विचार जाहिर किये है. इजराइल के आवास एवं निर्माण मंत्री योआव गलांत ने कहा कि असद सरकार का शासन नाजी जर्मनी के बाद सबसे खराब रहा है. एक समाचार एजेंसी के मुताबिक येरुसलम के पास एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि बशर अल असद की हत्या करने की जरूरत है.

योआव गलांत इजरायल डिफेंस फोर्स के कमांडर रह चुके हैं और साल 2015 से प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के मंत्रिमंडल के सदस्य हैं. होलोकास्ट के दौरान 60 लाख यहूदी लोगों के जनसंहार के संदर्भ में गलांत ने कहा कि सीरिया में हालात की वास्तविकता यह है कि वे लोगों के खिलाफ रसायनिक हमले कर जानें ले रहे हैं और अब लोगों के शवों को जलाकर एक और हद पार की जा रही है.

गलांत ने असद द्वारा अपने लोगों के खिलाफ कार्रवाई के लिए ‘जनसंहार’ शब्द का इस्तेमाल किया. उन्होंने कहा कि सीरिया में चल रहे गृह युद्ध में सीरियाई सरकार लाखों लोगों को मार रही है. उन्होंने आगे कहा कि मेरे विचार में हम खतरे की रेखा को पार कर रहे हैं और अगर साफ और आसान शब्दों में कहा जाए तो यह कि समय आ गया है कि असद की हत्या कर दी जाए.