Home मिडिल ईस्ट इस्राइली सेना ने गाज़ा पर दागे मोर्टार गोले

इस्राइली सेना ने गाज़ा पर दागे मोर्टार गोले

इस्राइल, गाज़ा पट्टी के लोगो के लिए एक नासूर सा बन चुका हैं. समय-समय पर उभरता हैं और दर्द देकर चला जाता हैं. इस्राइल जिसका मुख्य उद्देश्य फलस्तीन पर अपना कब्ज़ा जमाना और मस्जिद-अल-अक़्सा अपनी कब्ज़ियत करना, लेकिन, इस्राइल अपने इरादों में कामयाब नहीं पा रहा हैं. जिसके कारण लोगो डराने और मारने के लिए वह थोड़े-थोड़े समय अंतराल पर गाज़ा पट्टी और मस्जिद-अल-अक़्सा के परिसर में हमले करते रहता हैं.

अभी कुछ समय पहले इस्राइल ने गाज़ा पट्टी पर मिसाइल हमले किये थे वही इस बार फिर इस्राइल के सुरक्षा बलो ने अपनी नामर्दी का सबूत पेश करते हुए बेगुनाह गाज़ा के मुसलमानो पर मोर्टार के गोलों से हमला कर दिया. यह घटना 11 नवम्बर शुक्रवार की हैं. इस्राइल की मीडिया के अनुसार यह हमले खान यूनिस के निकट दक्षिणी गाज़ा पट्टी को निशाना बना कर किये गए थे.

इस्राइली मीडिया जानकारी के अनुसार इस्राइली सुरक्षा बलो ने पांच या छह मोर्टार गोले दागे. हालाँकि इस हमले में किसी भी तरह के जान या माल के नुस्क्सान होने की सूचना सामने नहीं आयी हैं.

इस्राइली सुरक्षा बलो द्वारा गाज़ा पट्टी पर यह कोई पहला हमला नहीं हैं, यह पिछले महीने की बात हैं जब इस्राइली सुरक्षा बलो ने लगातार दो से तीन दिनों तक गाज़ा पट्टी पर मिसाइल दागे थे.