Home मिडिल ईस्ट इजरायल ने सीरिया में ईरान के सैन्य ठिकानों पर किया बड़ा हमला

इजरायल ने सीरिया में ईरान के सैन्य ठिकानों पर किया बड़ा हमला

 रायटर की रेप्पोर्ट के मुताबिक, इज़राइल की सेना ने सोमवार को कहा कि उसने सीरिया के अंदर ईरानी कुद्स के ठिकानों को निशाना बनाया और सीरियाई बलों को इज़राइली क्षेत्र या बलों पर हमला नहीं करने की चेतावनी दी।

सीरियाई राज्य मीडिया ने एक सीरियाई सैन्य स्रोत का हवाला देते हुए कहा कि इज़राइल ने “निर्देशित मिसाइलों की निरंतर तरंगों के माध्यम से तीव्र हमला” किया, लेकिन सीरियाई हवाई हमलों ने “शत्रुतापूर्ण लक्ष्यों” को नष्ट कर दिया।

दमिश्क में गवाहों ने कहा कि रात के आकाश में लगभग एक घंटे तक जोरदार विस्फोट हुए। “हमने सीरियाई क्षेत्र में ईरानी कुद्स लक्ष्यों को मारना शुरू कर दिया है। इजरायल की सेना ने एक बयान में कहा, हम इजरायल की सेना या क्षेत्र को नुकसान पहुंचाने की कोशिश के खिलाफ सीरियाई सशस्त्र बलों को चेतावनी देते हैं।

क़ुद्स बल ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स के विदेशी अभियानों का प्रभारी है। हमलों ने रविवार को सीमा पार हमलों का पीछा किया जिसमें सीरिया ने कहा कि उसने एक इजरायली हवाई हमले को दोहरा दिया। इज़राइल ने कहा कि उसने गोलान हाइट्स पर दागे गए एक रॉकेट को रोक दिया।

रायटर की रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, “हमारे पास एक स्थायी नीति है, सीरिया में ईरानी घुसपैठ पर प्रहार करने और जो भी हमें चोट पहुंचाने की कोशिश करता है, उससे पहले। इज़राइल की सेना ने सोमवार को कहा कि उसने सीरिया पर ईरानी के ठिकानों को निशाना बनाया और सीरियाई बलों को चेतावनी नहीं दी। इजरायली क्षेत्र या बलों पर हमला.