Home मिडिल ईस्ट इस्राइल ने शांति सम्मलेन से किया इंकार

इस्राइल ने शांति सम्मलेन से किया इंकार

इस्राइल ने सोमवार को आधिकारिक तौर पर इस साल के अंत में फ्रांस में होने वाली मध्य पूर्व शांति सम्मेलन में भाग लेने से इंकार कर दिया हैं. इस्राइल का कहना हैं कि यह फलस्तीन के साथ सीधी बातचीत करने के लक्ष्य से भटकाने का रास्ता हैं.

जेरुसलम में इस्राइल के कार्यवाहक राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू के कूटनीतिक सलाहकार और फ्रांस के दूत पियरे विमोंट के बीच एक बैठक के बाद उन्होंने इस बात की पुष्टि कि इस्राइल पीस वार्ता के लिए कुछ नहीं करना चाहता हैं.

उन्होंने बताया कि इस्राइल फलस्तीन से सीढ़ी वार्ता के पक्ष में हैं, और वह किसी भी तरह के पीस वार्ता को बढ़वा नहीं देना चाहता हैं.

इस मामले में फलस्तीनी के अधिकारी साइब इरेक्ट ने बताया कि फ्रांस के दूत ने स्पष्ट रूप से कहा था कि वो इस्राइल को पीस वार्ता के लिए आमन्त्रित करेगा. लेकिन उसने इस सम्मलेन में आने से इंकार कर दिया था.

फलस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के प्रवक्ता नाबिल अबू रड़ैन्ह ने बताया कि हम सम्मलेन के समर्थन में थे, और हम अभी भी सम्मलेन का स्वागत करेगा और इस सम्मलेन में भी भाग लेगा चाहे इस्राइल इसमें शामिल हो या ना हो.