Home मिडिल ईस्ट अरब देशों में इजराइली मंत्रियों और अधिकारियों के दौरे तेज़, क्या है...

अरब देशों में इजराइली मंत्रियों और अधिकारियों के दौरे तेज़, क्या है इजराइल का मकसद

ज़ायोनी शासन के एक अन्य मंत्री ने संयुक्त अरब इमारात का दौरा किया। प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार ज़ायोनी शासन के सूचना एवं प्रसारण मंत्री अय्यूब क़रा ने मंगलवार को संयुक्त अरब इमारात का दौरा किया है।

ज़ायोनी मीडिया ने भी घोषणा की है कि इस्राईल के सूचना एवं प्रसारण मंत्री अय्यूब क़रा दुबई में सूचना एवं प्रसारण प्रतिनिधि मंडल की बैठक में भाग लेंगे। यह अंतर्राष्ट्रीय सूचना एवं प्रसार संघ की कांफ़्रेंस की महत्वपूर्ण बैठकों में है जो सोमवार को शुरु हुई और 16 नवम्बर तक जारी रहेगी।

इस्राईल के सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने इस बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि शांति और सुरक्षा की स्थापना, इस्राईल की प्राथमिकता है और यह कुछ अरब देशों के साथ वैज्ञानिक और आर्थिक संबंधों को मज़बूत किए जाने द्वारा व्यवहारिक हो सकता है।

इससे पहले बिन यामीन नेतनयाहू की मंत्री मंडल की संस्कृति मंत्री मैरी रेग्यू ने दुबई के दौरे के दौरान एक मस्जिद का दौरा किया। यह फ़ोटो नेतनयाहू ने स्वयं अपने फ़ेसबुक पेज पर डाली थी।

इससे पहले अबू धाबी में जूडो ग्रैंड स्लेम मुक़ाबले में इस्राईली खिलाड़ियों द्वारा स्वर्ण पदक जीते जाने के बाद पहली बार किसी मुस्लिम देश की धरती पर अतिग्रहणकारी ज़ायोनी शासन का मनहूस गान बजाया गया।

इस्राईली मंत्री मैरी रेग्यू शुक्रवार को इस्राईली खिलाड़ियों के साथ संयुक्त अरब इमारत पहुंची थीं। ज़ायोनी शासन के युद्धमंत्री ने अभी हाल ही में कहा था कि संयुक्त अरब इमारात और सऊदी अरब इस्राईल के नये मित्र हैं।