Home मिडिल ईस्ट फिलिस्तीनी ट्रक ड्राईवर को प्रताड़ित करने वाला इजराइली पुलिस अफसर किया गया...

फिलिस्तीनी ट्रक ड्राईवर को प्रताड़ित करने वाला इजराइली पुलिस अफसर किया गया निलंबित

पिछले महीने सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक विडियो में एक इजराइली (israeli) पुलिस अफसर एक फिलिस्तीनी अफसर को पीटते हुए दिख रहा है. अधिकारी का आरोप था कि उस फिलिस्तीनी व्यक्ति ने उसकी गाडी को अपने ट्रक से जान-बूझ कर टक्कर मारी. इस आरोप में अधिकारी ने उस व्यक्ति को निर्दयता से पीटा था. इस अधिकारी पर कई फिलिस्तीनियों को निर्दयतापूर्वक पीटने और प्रताड़ित करने का आरोप है.

एक खबर के अनुसार इस पुलिस ऑफिसर ने पिछले माह नौकरी से इस्तीफ़ा दे दिया है. इस अधिकारी की पहचान मोशे कोहेन के रूप में की गयी है. उसने अपने वकील के समक्ष अपने आला अधिकारियों से माफ़ी मांगते हुए अपनी नौकरी से इस्तीफ़ा दे दिया है.

कोहेन के वकील ने कहा कि कोहेन अपने कार्यों की ज़िम्मेदारी लेता है और अपनी नौकरी से इस्तीफ़ा देता है. उसे वास्तव में गहरा अफ़सोस है और वो अपने कृत्यों के लिए अपने सभी अधिकारियों और सभी नागरिकों से माफ़ी मांगता है.

कोहेन के खिलाफ एक अभियोग भी दर्ज किया गया था जिसमे उस पर गंभीर हिंसक अपराधों का आरोप लगाया गया है.

पूर्वी येरुशलम के पड़ोस में वादी जोज़ में हुई घटना के लिए गए इस विडियो में कोहेन सादे कपड़ों में दिख रहा है. इस विडियो में साफ़ दिख रहा है कि कोहेन ने 50 वर्षीय ट्रक चालक माज़ेन रफात श्वेइकी से अपनी गाड़ी को ट्रक से टक्कर मारने के आरोप में पहले मौखिक रूप से अभद्रता की, फिर उसने उसे बुरी तरह पीटा.

तकरीबन 2 मिनट के इस विडियो में दिखाई दे रहा है कि कोहेन श्वेइकी के सिर और पेट में मुक्के, थप्पड़, घुटने और अपने सिर से टक्कर मार कर उसे घायल कर रहा है. कोहेन की इस मार से श्वेइकी की पसलियाँ टूट गयी थी और सिर में चोट आई थी.

इस घटना के चश्मदीद गवाह 26 वर्षीय अहमद-अल-तवील, जो जो येरुशलम के रहने वाले हैं, ने बताया कि श्वेइकी अपना ट्रक स्टार्ट कर रहे थे, तभी कोहेन उनके पास आया. कोहेन उस वक़्त सादे कपड़ों में था. लेकिन उसने अपनी बेल्ट में गन लगाई हुई थी.

अल-तवील ने बताया कि जब कोहेन ने श्वेइकी से मार-पीट शरू की तो तवील ने कोहेन को टोक कर रोकने की कोशिश की, और इतने पर ही कोहेन ने उसे भी पेट और सिर में मारा और उसकी आँख घायल कर दी.

विडियो श्वेइकी के अपने ट्रक को स्टार्ट करने पर कोहेन के आने से लेकर, कोहेन द्वारा श्वेइकी से मारपीट करने पर दो अन्य पुलिस अधिकारियों के आने तक बनाया गया है. अल-तवील ने बताया कि विडियो बनाना बंद होने के बाद अन्य तीन इसरायली पुलिस ऑफिसर आये और वहां बीच-बचाव करने जमा हुए अन्य फिलिस्तीनी पुरुषों पर अपनी बंदूकें तान दीं और उन पर हमला किया.

web title – israeli police officer who beaten palestinain truck driver got suspended

paragraph – In a video viral on social media last month, an Israeli police officer is seen beating a Palestinian officer. The officer alleged that the Palestinian person had deliberately collided his car with his truck.