Home मिडिल ईस्ट इजराइलियों ने मस्जिद अल अक्सा को शहीद करने के लिए रची नयी...

इजराइलियों ने मस्जिद अल अक्सा को शहीद करने के लिए रची नयी साज़िश

फिलिस्तीनी क्षेत्रों विशेषकर मस्जिदुल अक्सा सहित दूसरे क्षेत्रों व स्थानों पर वर्चस्व जमाने के लिए अतिवादी ज़ायोनियों की गतिविधियों का ख़तरनाक चरण आरंभ हो गया है। अतिवादी ज़ायोनी मस्जिदुल अक्सा को ध्वस्त करके उसके स्थान पर एक उपासना स्थल का निर्माण करना चाहते हैं।

इन अतिवादी ज़ायोनियों ने मस्जिदुल अक्सा को दो हिस्सों में विभाजित करने के लिए एक ख़तरनाक योजना पेश की है। अतिवादी ज़ायोनी गुटों की योजना के अनुसार मस्जिदुल अक्सा को दो भागों में बांट दिया जाना चाहिये।

एक यहूदियों के लिए और दूसरा मुसलमानों के लिए। इस प्रकार से कि नमाज़ पढ़ने का जो स्थान पहले था वही मुसलमानों के लिए हो जबकि अतिवादी जायोनियों की योजना के दूसरे भाग में आया है कि सख़्रह गुंबद को ध्वस्त करने के बाद मस्जिदुल अक्सा का नियंत्रण यहूदियों के हाथ में चला जायेगा और वे नौ दरवाज़ों से मस्जिद में प्रवेश कर सकते हैं और शायद मुसलमानों को भी इन दरवाज़ों से प्रवेश करने की अनुमति दी जाये और वह भी केवल साढ़े चार घंटों के लिए और मुसलमान केवल असबात द्वार से इस मस्जिद में प्रवेश कर सकते हैं वह भी केवल देखने के लिए नमाज़, दुआ और उपासना के लिए नहीं और उसके बाद उन्हें मस्जिद से बाहर निकाल दिया जायेगा।

फिलिस्तीनी क्षेत्रों विशेषकर मस्जिदुल अक्सा सहित दूसरे क्षेत्रों व स्थानों पर वर्चस्व जमाने के लिए अतिवादी ज़ायोनियों की गतिविधियों का ख़तरनाक चरण आरंभ हो गया है। अतिवादी ज़ायोनियों के इस ख़तरनाक षडयंत्र पर फिलिस्तीनियों ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई है। जारी वर्ष में मस्जिदुल अक्सा के अपमान पर आधारित ज़ायोनियों की कार्यवाहियों में वृद्धि हो गयी है।