Home मिडिल ईस्ट जेद्दाह में अलग-अलग अग्नि दुर्घटनाओं में कई लोग घायल

जेद्दाह में अलग-अलग अग्नि दुर्घटनाओं में कई लोग घायल

जेद्दाह: पूर्वोत्तर जेद्दाह के अल-सफा में एक घर में आग लगने से एक महिला की तीन बच्चों समेत मौत हो गयी. मक्का क्षेत्र में सिविल डिफेन्स के प्रवक्ता कर्नल सईद सरहन ने बताया कि उन्हें टीम के हवाले से शुक्रवार को 3:42 बजे एक घर में आग लगने की सूचना मिली. सूचना मिलने पर टीम तुरंत मौके पर पहुंची. ईमारत में फर्श और कुछ सामान को ध्यान भटकाने के उद्देश्य से जलाया गया था.

उन्होंने बताया कि चारों शवों को अस्पताल पहुंचा दिया गया और मौके से सबूत इकट्ठे कर लिए गए हैं. इस हादसे में एक 33 वर्षीय महिला, 4 वर्षीय 2 जुड़वाँ बच्चों और 7 वर्षीय एक बच्चे की मौत हुई है. आरंभिक जांच में आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया है. सम्बंधित अधिकारी अभी भी जांच कर रहे हैं.

इसी घटना के साथ जेद्दाह में 2 और जगहों पर आग लगने की घटना सामने आई है जिस में कुल 8 लोग घायल हुए हैं. गुरुवार सुबह अल-फैसलियाह में एक और ईमारत में आग लगने के कारण ईमारत को आनन्-फानन में खाली कराया गया.आग लगने के कारण 4 लोगों को धुएं से सांस सम्बन्धी समस्या होने के कारन अस्पताल में भर्ती कराया गया.

एक अन्य आग दुर्घटना में सुरक्षा कर्मियों ने 900 वर्गमीटर में फैले कर्मचारी आवास की चाहरदीवारी तोड़कर कर्मियों को बाहर निकाला. सरहन ने बताया कि आग से दो इकाइयाँ क्षतिग्रस्त हुई हैं, एक व्यक्ति जल कर घायल हुआ है जिसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है.