मिस्री सरकार अपने नागरिकों के लिए एक ऐसा अवसर लेकर आई है जिसमें मिस्री वासियों को 500 मुफ्त उमराह अदा करने का मौका दिया जाएगा. अब आप सोच रहें होंगे की आखिर मिस्र की सरकार ने इतनी बड़ी घोषणा क्यों की है. दरअसल मिस्री सरकार 500 उमराह के बदले वहां के नागरिकों से बदले में कुछ चाहती है.

क्यों दे रही मिस्री सरकार 500 उमराह करने का मौका?

दरअसल मिस्र की सरकार ने हाल ही मैं एक बड़ा ऐलान किया है, जिसमें जो भी मिस्र वासी आने वाले राष्ट्रपति चुनाव में मतदान करेगा वह इस सुनहरे मौके को पाएगा. मतदान करने वाले सभी लोगों को एक पब्लिक ड्रा में दर्ज किया जाएगा, जिसमें बेतरतीब विजेताओं को चुना जाएगा. आपको बता दें कि, इस पहल के लिए वित्त पोषण का काम स्थानीय व्यापारी करेंगे.

यह पहल चुनावों के बहिष्कार के चलते शुरू की गयी. क्योंकि तख्तापल के नेता और मौजूदा राष्ट्रपति अब्दुल फतह अल -सीसी के विरोधियों को या तो जेल में बंद कर दिया गया है या आगामी चुनावों में अपनी उम्मीदवारी वापस लेने के लिए मजबूर कर दिया गया है.

source: Middle East Monitor

मुबारक के युग में पूर्व प्रधान मंत्री अहमद शफीक, और सेना के चीफ ऑफ समी अनान, जिन्हें 2012 में राष्ट्रपति मोहम्मद मोरसी ने हटा दिया गया था, उन लोगों के बीच उल्लेखनीय है जिन्होंने अपने नियोजित अभियान से कदम उठाने के लिए मजबूर किया है.

चुनाव के बहिष्कार के लिए सीसी ने मिस्र को दी चेतावनी 

13 स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय अधिकार समूहों ने पिछले हफ्ते मिस्र के मार्च में राष्ट्रपति चुनाव की निंदा करते हुए कहा कि यह दौड़ ना तो स्वतंत्र होगी और ना ही निष्पक्ष होगी.

“एक बयान में समूह ने कहा,” मिस्र की सरकार एक ‘लोकतांत्रिक संक्रमण’ में होने का दावा करती है, लेकिन हर चुनाव में आगे बढ़ती है।

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया का यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करें :-


आज की पसंदीदा ख़बरें
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here