Home मिडिल ईस्ट गाजा में हुए नवजात ट्रिप्लेट, नाम रखा गया “कुदस, असिमा और फिलिस्तीन”

गाजा में हुए नवजात ट्रिप्लेट, नाम रखा गया “कुदस, असिमा और फिलिस्तीन”

source - middle east monitor

ट्रम्प द्वारा लिए गए फैसले का पूरे फिलिस्तीन वासियों पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ा है, जगह जगह इस फैसले का विरोध किया गया, अभी हाल ही में गाजा में तीन नवजात (ट्रिप्लेट) हुए जिनका नाम उनके पिता ने अपने देश के साथ हुए अन्याय के विरोध में रखा है.

गाजा पट्टी के साउथर्न विलेज के खान युनिस नाम के गाँव में एक फिलिस्तीनी ने अपने घर में हुए नवजात ट्रिप्लेट का नाम “कुदस”, “असीमा” और फिलिस्तीन रखा, जिसका अर्थ अरबी में क्रमश: जेरुसलम, राजधानी और फिलिस्तीन है, यह नाम ट्रम्प के फैसले के विरोध में रखा है.

30 वर्षीय, निदाल अल सीक्ली ने ऐनाडोलू एजेंसी को बताया की “उन्होंने यह नाम जेरुसलम, फिलिस्तीन और मुस्लिम लोगों के लिए जोर देने के लिए रखा”

अल-साकली ने कहा की “जेरुसलम हमेशा के लिए फिलिस्तीन की राजधानी है, और हमेशा रहेगी”

फिलिस्तीनी पिता ने कहा कि कुदस और फिलीस्तीन दोनों लड़के हैं, जबकि असिमा एक लड़की है, और उनका कहना है कि उनका जन्म कल ही हुआ है.

उन्होंने कहा की “मुझे उम्मीद है की अरब और फिलिस्तीन के प्रयासों से जल्द ही अमेरिका का फैसला रद्द हो जायेगा”

6 दिसंबर को, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने औपचारिक रूप से यरूशलेम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देने का फैसला किया और कहा कि तेल अवीव में अमेरिकी दूतावास को पवित्र शहर में स्थानांतरित किया जाएगा. तब से फ़िलिस्तीनियों ने निरंतर विरोध प्रदर्शन वाले विश्व भर में प्रदर्शन किया है.

Previous articleज़ायोनी शासन से निपटने के लिए इस्लामी सेना की आवश्कता – ईरान
Next articleमदीना में लगाईं गई कुरान एगज़िबिशन, दुनियाभर की भाषाओँ में लोगों ने देखी दुर्लभ प्रतियाँ