Home मिडिल ईस्ट यदि भविष्य में गाज़ा पर हमला हुआ तो उसका नमो निशान मिट...

यदि भविष्य में गाज़ा पर हमला हुआ तो उसका नमो निशान मिट जायेगा-इस्राइली रक्षामंत्री

इस्राइल अपने वर्चस्प को लगातार बढ़ाने की भरपूर कोशिशें करते आया हैं. उल्लेखनीय हैं कि इस्राइल के हमलो में गाज़ा को भारी छति हुई हैं. साल 2012 कि शुरुआत से जारी इस्राइली हमले अभी तक थामे नहीं हैं. अभी हाल ही में खबरे सामने आयी थी कि इस्राइल ने एक बार फिरसे गाज़ा पर हमले तेज़ कर दिए हैं. ज़ाहिर हैं कि इस्राइल अपने प्रसार करने की कोशिशो में दूसरी जगहों पर कब्ज़ा करता आया हैं.

इस्राइल रक्षा मंत्री ने अपने इरादों को साफ़ करते हुए सोमवार को एक फिलिस्तीनी अखबार को इंटरव्यू देते हुए कहा कि यदि गाज़ा और इस्राइल के बीच युद्ध हुआ तो गाज़ा का नमो निशान खत्म हो जायेगा.

रक्षामंत्री एवीग्डोर लिबरमैन ने कहा कि अगर गाज़ा उग्रवादियों के साथ इस्राइल का अगला युद्ध हुआ, तो वह आखिरी साबित होगा.

लेकिन लिबरमैन ने यह भी कहा की उनकी गाज़ा से जंग करने की कोई इच्छा नहीं है. लेकिन भविष्य में ऐसा हुआ तो वो उन्हें पूरी तरह से नष्ट कर देगे.

इसके साथ ही लिबरमैन ने फलस्तीनियों पर निशाना साधते हुए कहा कि फलस्तीनियों को अपनी सनकी नीतियों से बाज़ आजाना चाहिए यह गाजापट्टी में इस्लामी आंदोलन चलाने के लिए हमास पर दबाव बनाते है.

लिबरमैन ने यह इंटरव्यू जेरुसलम के अल-कुद्क अखबार को दिया हैं. अपने इंटरव्यू में उन्होंने कहा हैं कि “एक रक्षा मंत्री के रूप में, मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि हम अपने पड़ोसी गाजा पट्टी या वेस्ट बैंक, लेबनान या सीरिया के खिलाफ एक नई जंग शुरू करने का कोई इरादा नहीं रखते है.

लेकिन गाजा में ईरान जैसों ने अगर इस्राइल पर युद्ध थोपने या राज्य को खत्म करने की कोशिश की गयी तो वे उनका आखिरी युद्ध साबित होगा.”

लिबरमैन ने उसके आगे कहा “मैं एक बार फिर स्पष्ट कर रहा हूं कि अगर उन्होंने ऐसा किया किया तो हम उन्हें पूरी तरह से खत्म कर देंगे।”

मई महीने में लिबरमैन ने फलिस्तिनी प्रधानमंत्री महमूद अब्बास को शांति समझौते के सम्बन्ध में बढ़ करार देते हुए उनकी आलोचना की थी.

Web-Title: next Gaza and Israel will be the last and Gaza will lost itself

Key-Words: Israel, Gaza, Palestine, battle, Lost, Defense Minister