Home मिडिल ईस्ट इस देश में चलाया जा रहा है इस्राइली सामान का बहिष्कार अभियान

इस देश में चलाया जा रहा है इस्राइली सामान का बहिष्कार अभियान

नॉरवे के तीसरे सबसे बड़े शहर ने इस्राइल द्वारा उत्पादित वस्तुओ और सेवाओ के बहिष्कार के पक्ष में मतदान किया हैं. फलस्तीनी राज्य पर कब्ज़ा करके बनाये जा रही इस्राइली वस्तुओं को प्रयोग ना करने के पक्ष में ट्रोंडहेम सिटी ने मतदान किया हैं.

ट्रोंडहेम नगर परिषद ने इस प्रस्ताव को बुधवार को मंज़ूरी दी. प्रस्ताव में बताया गया कैसे इस्राइली सरकार लगातार फलस्तीनी राज्य पर अवैध तरीके से कब्ज़ा कर रही हैं, यहूदी बस्तिया बना रही हैं, फलस्तीनियों का उत्पीड़न कर रही हैं जिसके कारण फलस्तीनियों को कितनी समस्याओ का सामना करना पड़ रहा हैं.

प्रस्ताव में कहा गया कि “ट्रोंडहेम नगर परिषद इस नीति का समर्थन नहीं करती हैं, ये शहर अवैध कब्ज़ों पर उत्पादित वस्तुओं को खरीदने से बचेगा.” इसके अलावा नगर पालिका ने इस शहर के लोग से मांग की हैं कि वह इस्राइली वस्तुओं और सेवाओ का बहिष्कार करे.इस प्रस्ताव के समर्थन में कई पार्टियां सामने आयी हैं तो कुछ ने इस प्रस्ताव पर नामंजूरी भी जताई हैं.

उल्लेखनीय हैं कि इस्राइल की यहूदी सरकार अपने वर्चस्प को बढ़ाने और मुख्य उद्देश्य मस्जिद अल-अक़्सा पर कब्ज़ा ज़माने के लिए हर कोशिश कर रही हैं. कभी वेस्टबैंक पर स्थित मुसलमानो की बस्तियों को उजाड़ रही हैं तो कभी अज़ान पर पाबन्दी लगाने वाले बिल को पारित कर रही हैं.

Web-Title: Norway’s third largest city boycott Israeli product

Key-Words: Israel, boycott, Norway, product, production, Palestine