Home मिडिल ईस्ट वेस्टबैंक पर तनावपूर्ण स्थिति बरक़रार, फ़िलिस्तीनी मुस्लमानो के लिए जान बचाने के...

वेस्टबैंक पर तनावपूर्ण स्थिति बरक़रार, फ़िलिस्तीनी मुस्लमानो के लिए जान बचाने के सभी रास्ते बंद

वेस्टबैंक पर चल रही तनावपूर्ण स्थिति के मध्य शनिवार को फ़िलिस्तीनी मुस्लमानो ने अपनी जान कि हिफाज़त के लिए इज़राइली फ़ौज के दो सैनिकों को मार गिराया जिसके बाद इज़राइली आर्मी ने अल-खलील या हरबन शहर के बाहर जाने के सभी रास्तो को बंद कर दिया हैं.

इसके बाद इज़राइली फ़ौज ने एक बार फिर गाज़ा पट्टी पर हमले शुरू कर दिए हैं, हाल ही में फ़ौज ने बॉर्डर एरिया पर राकेट से हमले किये लेकिन प्राप्त जानकारी के मुताबिक किसी की जान का नुक्सान नहीं हुआ हैं, लेकिन कुछ इमारतों को भारी छति पहुंची हैं.

दरअसल इज़राइली सरकार अपने राज्य का प्रसार कर रही हैं, वेस्टबैंक में हमेशा से मुस्लमान बसे हुए है जहां पर इज़राइली आर्मी यहूदी बस्ती बनाने के लिए मुस्लमानो को उनके घरों से बेघर कर रही हैं. जिसके कारण यहाँ पर हर रोज़ हिंसात्मक वारदातें होती रहती हैं.

एक सूचना के अनुसार इज़राइली फ़ौज ने हरबन शहर से बाहर निकलने के लिए एक रस्ते को छोड़कर सभी रास्तो को बंद कर दिया हैं.

वही इज़राइली फ़ौज ने शुक्रवार को इस बात की सूचना दी थी के वेस्टबैंक के सभी मुख्य पॉइंट्स को बंद कर दिया जायेगा और यहाँ पर दो अतरिक्त बटालियन को तैनात किया जायेगा.

प्राप्त जानकारी के अनुसार सैकड़ो यहूदी इस बस्ती में गैर-कानूनी तरीके से प्रवास कर रहे है जबकि यह जगह शहर का दिल माना जाता है जहां पर लगभग दो लाख फ़िलिस्तीनी मुस्लमान पहले से ही रहते हैं.

Web-Title: Palestinian killed two army man of Israel

Key-Words: Palestine, Jerusalem, Jews, West bank, Gaza