Home मिडिल ईस्ट इस फिलिस्तीनी की बेबाकी को दुनिया कर रही सलाम- इजराइल की 100...

इस फिलिस्तीनी की बेबाकी को दुनिया कर रही सलाम- इजराइल की 100 मिलियन डॉलर की पेशकश ठुकराई

SOURCE: MIDDLE EAST MONITOR

हेब्रोन के एक फिलिस्तीनी ने अपने घर बेचने के लिए $ 100 मिलियन इजरायल की पेशकश को अस्वीकार कर दिया है।

वेस्ट बैंक शहर हेब्रोन के एक निवासी, अब्दुल रऊफ अल-मोहतासेब ने शुक्रवार को अल-साहला, हेब्रोन, अरेबी 21 के पुराने पड़ोस के केंद्र में स्थित अपने घर और दुकान के लिए $ 100 मिलियन की इजरायल की पेशकश को अस्वीकार कर दिया।

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, अल-मोहतासेब ने अपने घर और दुकान के लिए किए गए सभी पिछले इजरायल के प्रस्तावों को अस्वीकार कर दिया है, जो पुराने शहर के केंद्र में इब्राहिमी मस्जिद की अनदेखी करता है।

अल-मोहतासेब ने कहा, “मैंने 100 मिलियन डॉलर की राशि को अस्वीकार कर दिया है:” मैं पृथ्वी पर सभी पैसे को अस्वीकार कर दूंगा। मैं अपनी जमीन या अपने लोगों के साथ विश्वासघात नहीं करूंगा। पैसा ठीक है, लेकिन केवल जब यह साफ है।

अल-मायादीन टीवी से बात करते हुए, अल-मोहतासेब ने कहा कि ऑफ़र $ 6 मिलियन से शुरू हुए, $ 40 मिलियन तक बढ़ने से पहले और अंततः $ 100 मिलियन तक पहुंच गए। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि वह अपनी स्थिति में बदलाव नहीं करेंगे, बल्कि यह कि वह इब्राहिमी मस्जिद के संरक्षक बने रहेंगे।

शहर में इज़राइली बसने वालों ने कहा, उन्होंने सुझाव दिया था कि वे ऑस्ट्रेलिया या कनाडा की यात्रा करने के लिए एक नया जीवन जी सकते हैं और नए व्यवसाय पा सकते हैं, लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव को भी अस्वीकार कर दिया।