Home मिडिल ईस्ट जारी है इजराइल का कहर, घायल हुए कई फिलिस्तीनी

जारी है इजराइल का कहर, घायल हुए कई फिलिस्तीनी

source-middle east monitor

दर्जनों फिलिस्तीनी शुक्रवार को गाजा पट्टी के ईस्ट जेरुसलम और वेस्ट बैंक में इसराइल सेना के साथ संघर्ष करते हुए घायल हो गए.

रामल्लाह के वेस्ट बैंक शहर में इसराइल सेना ने जेविश-ओनली बेट एलिल सेटलमेंट के पास फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए रबर बुलेट और आंसू गैस का इस्तेमाल किया.

पवित्र शहर हेब्रोन में तीन फिलिस्तीनियों को गोलीबारी से घायल किया गया, जिनमे से एक गंभीर स्थिति में है, जबकि अन्य लोगों को आंसू गैस का सामना करना पड़ा.

मिडिल ईस्ट मॉनिटर की खबरों के मुताबिक नालुस शहर में रबड़ की गोलियों से तीन फिलिस्तीनी घायल हो गए थे, जबकि 32 अन्य लोगों ने आंसू गैस के कारण अस्थायी अस्थिरता का सामना किया.

गाजा पट्टी में, 25 फिलीस्तीनियों को घायल किया. फिलिस्तीनी क्षेत्र पिछले महीने के शुरुआती दौर में तनावग्रस्त रहे हैं, जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने यरूशलेम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता दी थी, अरब और मुस्लिम दुनिया भर से व्यापक निंदा की. तब से, वेस्ट बैंक, पूर्वी जेरूसलम और गाजा पट्टी में इजरायली सेना के साथ हुए संघर्षों में 18 फिलिस्तीनियों शहीद हुए हैं और हजारों घायल हुए हैं.

जेरुसलम मिडिल ईस्ट के संघर्षो का मुख्य मुद्दा है,फिलिस्तीनियों को उम्मीद है की जेरुसलम उनकी भावी राजधानी होगी.

Previous articleबड़ा दावा- मुंह बंद रखने के लिए पोर्न स्टार को दिए थे 1,30,000 डॉलर ?
Next articleजापान आया रोहिंग्यों की मदद के लिए सामने, म्यांमार को दिए 3 मिलियन डॉलर