Home मिडिल ईस्ट अजान पर बैन – ईसाई,मुस्लिम और यहूदियों के एकजुट होकर किया विरोध

अजान पर बैन – ईसाई,मुस्लिम और यहूदियों के एकजुट होकर किया विरोध

इस्राइली सरकार के अज़ान पर पाबन्दी लगाने वाले फैसले का विरोध करते हुए नेबलुस शहर के मुख्य चौराहे पर सैकड़ो की तादात में मुस्लिम, ईसाई और यहूदी इखट्टा हुए और सबने मिलकर अज़ान पढ़ी.

इस विरोध प्रदर्शन में सभी धर्म के प्रतिनिधियों शिरकत की. इस प्रदर्शन के दौरान, “मीनारे कभी खामोश नहीं रहेगी” के नारे बुलंद किये गए, और सभी लोगो ने मिलकर अज़ान पढ़ी.

प्राप्त न्यूज़ के अनुसार इस विरोध प्रदर्शन का आयोजन करने वाले कार्यकर्त्ता मजें अल-दंबक ने कहा कि “ये विरोध इस्राइल की सरकार को एक सन्देश देगा, की आप हमारी धार्मिक स्थलों के साथ खेलना बंद करो, इसके साथ ही पूरी दुनिया को भी सन्देश जायेगा.”

उन्होंने कहा कि, हम अवैध कब्ज़ा करने वालो से कहेगे कि हमारे क्षेत्र से अपना कब्ज़ा हटा ले, और हमारी मीनारे खामोश नहीं रहेगी, इसमें हमेशा अल्लाह अकबर के आवाज़ बुलंद होती रहेगी.

नेबलुस गवर्नर अकरम अल-राजोब ने कहा कि ये विरोध प्रदर्शन इस्राइली सरकार को सन्देश देता हैं कि वह हमारे गिरजाघर और मस्जिदों पर हावी नहीं हो पाएंगे.

आज हर धर्म का फलस्तीनी इस बिल के खिलाफ एक साथ हो गया हैं और इस्राइल के निपात का वक़्त आ गया हैं.

नेबलुस के यहूदी सेक्ट के सामरी का कहना हैं कि हम इस्राइली सरकार के इस फैसले का खंडन करते हैं, और अल्लाह अकबर की दिन में पांच वक़्त बुलंद होगी और गिरजाघरों में हर रविवार घंटे भी बजाया जायेगा.