Home मिडिल ईस्ट ग्रीस में नेतन्याहू के दौरे के विरोध में किये जाएँ प्रदर्शन

ग्रीस में नेतन्याहू के दौरे के विरोध में किये जाएँ प्रदर्शन

जायोनी शासन के अत्याचार प्रधानमंत्री की यूनान यात्रा से पहले इस देश में नेतनयाहू की यात्रा के विरुद्ध कई कैंपेन शुरू किए गए हैं, यह कैंपेन फिलिस्तीन की मुक्ति के लिए पापुलर फ्रंट की मांग के उत्तर में आयोजित किए गए हैं।

यूनान के “फिलिस्तीनी कैदियों का समर्थन” और “फिलिस्तीन मुक्ति पापुलर फ्रंट सहायक” ने थेसालोनिकी शहर में यूनान, जायोनी शासन और साइप्रस के बीच लज्जाजनक सहयोग कि विरुद्ध लोगों से प्रदर्शनों में शामिल होने का आह्वान किया है।

यह आह्वान फिलिस्तीन की पीड़ित जनता और विस्थापितों के समर्थन में किया गया है।

15 जून को यूनान के थेसालोनिकी शहर नेतनयाहू की यूनान यात्रा के विरुद्ध बड़े प्रदर्शन का आयोजन किया गया है।

इसी के साथ ही यूरोप में फ़िलिस्तीनी संगठनों के संघ के ने यूनान सरकार से मांग की है कि नेतनयाहू की यात्रा को स्थगित कर दिया जाए, उसको युद्ध अपराधी बताते हुए यूनान में आने पर प्रतिबंध लगाया जाए। इसी प्रकार इस संघ ने यूनान में तमाम फ़िलिस्तीनी समर्थक संस्थानों को फ़िलिस्तीन की जनता के साथ हमदर्दी, प्रतिरोध और 15 जून को प्रदर्शनों में शामिल होने की अपील की है।

पापुलर फ्रंट ने भी नेतनयाहू की यूनान यात्रा पर राजनीतिक, मीडिया और नागरिक स्तर पर इसका विरोध करने की अपील की है, बहुत सी पार्टियों और संस्थानों ने इस आह्वान को स्वीकार किया है और संयुक्त बयान जारी करके लोगों के आह्वान किया है कि वह अतिक्रमणकारी जायोनी शासन के प्रधानमंत्री के विरुद्ध प्रदर्शनों में शामिल हों।