Home मिडिल ईस्ट आतंकवाद बढाने में क़तर की भूमिका पर क़तर के प्रिंस ने दिया...

आतंकवाद बढाने में क़तर की भूमिका पर क़तर के प्रिंस ने दिया बयान

कतर के राजकुमार शेख तमीम बिन हमद आले साली ने उनके देश के ट्रम्प की सरकार के साथ संबंधों के बारे में कहा: ट्रम्प की सरकार को अमरीका में कई कानूनी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। शेख तमीम ने कहा: कतर पर आतंकवाद का समर्थन करने का आरोप लगाया जा रहा है जब कि कतर हमेशा अपने सहयोगियों के साथ मिलकर दाइश का मुकाबला करता रहा है। हम इन आरोपों की तीव्र निंदा करते हैं।

उन्होंने कहा: वास्तव में मूल खतरा, कुछ देशों की प्रक्रिया है जिसकी वजह से आतंकवाद में वृद्धि हुई है, यह वह देश हैं जिन्होंने आतंकवाद से मुकाबला के लिए केवल बयान ही जारी किए हैं। उन्होंने कहा: किसी को यह अधिकार नहीं है कि हम आतंकवाद के आरोप लगाए, और इसी तरह मुस्लिम ब्रदरहुड हमास और हिजबुल्लाह की भूमिका को भुला दे।

उन्होंने कहा: अमीरात, बहरीन और मिस्र कतर के साथ संबंधों में बदलाव लाएं, और कतर पर आरोप लगाने से किसी को लाभ नहीं है। कतर किसी देश के आंतरिक मुद्दों में हस्तक्षेप नहीं करता, हालांकि इन देशों में जनता को स्वतंत्रता नहीं है।

उन्होंने अंत में कहा: कतर ने एक ही समय में ईरान और अमरीका के साथ संबंध रखे हुए हैं, ईरान के इस्लामी और राजनीतिक भूमिका को देखते हुए इस देश से दुश्मनी अच्छा निर्णय नहीं है, ईरान, क्षेत्र की बड़ी ताकत है, उसके साथ सहयोग से क्षेत्रीय सुरक्षा में अच्छा परिणाम सामने आएगा।