source-twitter

इस्लामी गणतंत्र ईरान के विदेशमंत्री मुहम्मद जवाद ज़रीफ़ ने देश के दक्षिणपूर्वी प्रांत सीस्तान व ब्लोचिस्तान में आतंकी हमले की निंदा करते हुए कहा कि ईरान ठीक वार्सा बैठक के दिन आतंकी हमले का शिकार हुआ यह कोई संयोग नहीं है।

इर्ना की रिपोर्ट के अनुसार विदेशमंत्री मुहम्मद जवाद ज़रीफ़ ने कहा कि उन्हीं आतंकियों ने ईरान को लहुलुहान कर दिया जिन्होंने वार्सा की सड़कों पर इस आतंकी हमले पर ख़ुशिया मनाईं और ट्वीटर का प्रयोग करके इसका समर्थन किया।

श्री जवाद ज़रीफ़ ने कहा कि विदित रूप से अमरीका एक जैसी ग़लती करता है किन्तु उसे परिणाम के अलग होने की अपेक्षा रहती है।

दूसरी ओर इस्लामी गणतंत्र ईरान के विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता बहराम क़ासिमी ने सीस्तान व ब्लोचिस्तान प्रांत के आतंकी हमले की निंदा करते हुए कहा कि अपनी जानों को हाथ पर लिए हुए सेना के जवान, इस हमले में शहीद होने वाले शहीदों के ख़ून का बदला लेंगे।

विदेशमंत्रालय के प्रवक्ता ने बुधवार की रात आतंकी हमले पर खेद प्रकट करते हुए इस आतंकी हमले में मारे गये जवानों के परिजनों से सहृदयता व्यक्त की।

उन्होंने इस अमानवीय कार्यवाही की निंदा करते हुए कहा कि यह आतंकी हमला ईरानी राष्ट्र के इरादों को कमज़ोर नहीं कर सकता।

ज्ञात रहे कि कायर तकफ़ीरी दुश्मनों ने बारूदी पदार्थों से भरी एक गाड़ी से बस पर आत्मघाती हमला किया जिसके परिणाम में  अब तक आईआरजीसी की क़ुद्स ब्रिगेड के 27 जवान शहीद और 13 अन्य घायल हो गये।

न्यूज़ अरेबिया एकमात्र न्यूज़ पोर्टल है जो अरब देशों में रह रहे भारतीयों से सम्बंधित हर एक खबर आप तक पहुंचाता है इसे अधिक बेहतर बनाने के लिए डोनेट करें
डोनेशन देने से पहले इस link पर क्लिक करके पढ़ें Click Here
[sm-youtube-subscribe]
आज की पसंदीदा ख़बरें
[wpp limit=5]
Loading...

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here