Home मिडिल ईस्ट यमन में स्कूल पर सऊदी के युद्धक विमानों ने की बमबारी, बांकिन...

यमन में स्कूल पर सऊदी के युद्धक विमानों ने की बमबारी, बांकिन मून ने कहा इस घटना की होगी जांच

संयुक्त राष्ट्रसंघ के महासचिव ने यमन में सऊदी के हवाई हमलो की आलोचना करते हुए जांच की मांग की हैं. युद्धक विमानों द्वारा हाल ही में उत्तरी यमन के एक स्कूल पर हुई बमबारी पर कड़ा रुख अपनाते हुए महासचिव बांकिन मून ने जांच करने को कहा हैं.

अरब के न्यूज़ चैनल अल-आलम के अनुसार, सोमवार को एक बैठक के दौरान बल देते हुए बांकिन मून ने कहा कि यमन पर सऊदी युद्धक विमानों के हमले और इस देश के उत्तरी भाग में एक स्कूल को निशाना बनाकर बच्चों को मारना अमानवीय कृत्य है.

इसके साथ ही संयुक्त राष्ट्रसंघ के महासचिव के प्रवक्ता स्टीफ़न डुजैरिक ने बताया कि बांकिन मून ने यमन में स्कूल पर सऊदी हमले की जांच करने पर बल दिया है. इसके साथ ही उन्होंने यमन के सुरक्षा बालो से अपील करते हुए कहा हैं कि यमन में हो रहे हमलो को रोकने का प्रयास करे और अंतर्राष्ट्रीय क़ानून व मानवाधिकारों का उल्लंघन ना करे.

आपको बता दे कि सऊदी युद्धक विमानों ने रविवार को उत्तरी यमन के एक स्कूल पर बमबारी की जिसमें 13 बच्चे हताहत और 18 अन्य घायल हुए हैं. सऊदी युद्धक विमानों का यह पहला हमला नहीं हैं हाल ही में सऊदी द्वारा यमन में हवाई हमलो में बढ़ोतरी हुई हैं.