Home मिडिल ईस्ट यहाँ मारे गए सऊदी अरब के दर्जनों एजेंट

यहाँ मारे गए सऊदी अरब के दर्जनों एजेंट

ईरानी न्यूज़ एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार यमन की सरकारी सेना और स्वयंसेवी बलों ने दक्षिणी यमन के शबवा प्रांत सऊद अरब के एजेंटों की बढ़त को रोकते हुए दसियों एजेन्टों को ढेर कर दिया है. यमन के अल-मसीर न्यूज़ चैनल के अनुसार सैन्य सूत्रों के हवाले से खबर मिली हैं कि सऊदी अरब के एजेन्टों ने सोमवार को दक्षिणी प्रांत शबवा के असीलान क्षेत्र की ओर कदम बढ़ाये जिसको सेना और स्वयंसेवी बलों ने समय रहते ही रोक दिया.

बताया जा रहा हैं कि स्वयंसेवी बलो द्वारा सऊदी सेना के खिलाफ की गयी करवाई में सऊदी के 37 एजेन्ट मारे गये जबकि 23 अन्य घाय हो गये. इस रिपोर्ट में कहा गया कि सऊदी सेना के खिलाफ इस करवाई में हुए सऊदी के नुकसान के बाद सेना में काफी मतभेद आ गया हैं.

ईरानी न्यूज़ एजेंसीयो द्वारा प्रदान की जा रही रिपोर्ट में कहा गया यमन की सेना सऊदी अरब के खिलाफ लड़ रही वही दूसरी न्यूज़ एजेंसियों की रिपोर्ट के मुताबिक सऊदी सेना यमन की सेना के साथ लड़ लारी हैं और सत्ता से बाहर हुए राष्ट्रपति को वापस लाने की कोशिश में लगे हुए.

ज्ञात रहे कि यमन एक निर्धन अरब देश है जिसपर पिछले दो साल से सऊदी अरब और उसके अरब घटक व्यापक हमले कर रहे हैं। इन हमलों में 11 हज़ार से अधिक यमनी नागरिकों के हताहत, दसियों हज़ार के घायल होने, लाखों लोगों के बेघर होने की रिपोर्ट हैं.